INDIABULLS का अधिकारी गिरफ्तार, LOAN के नाम पर ठगी का आरोप

ग्वालियर
। साइबर ब्रांच पुलिस ने इंडिया बुल्स कंपनी के फील्ड सुपरिटेंडेंट ऑफिसर राजेंद्र साहू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि फील्ड ऑफिसर ने लोन के डाक्यूमेंट्स में हेराफेरी करके कंपनी के साथ धोखाधड़ी की है। 

एसपी सायबर सेल ग्वालियर सुधीर अग्रवाल के अनुसार इंडिया बुल्स कंपनी काम धंधा करने वाले छोटे व्यापारियों को 50 हजार तक का लोन उपलब्ध कराता है। लोन की सुविधा ऑनलाइन के माध्यम से लिया जा सकती है। भोपाल स्थित इंडिया बुल्स कंपनी का फील्ड सुपरडेंट ऑफिसर राजेन्द्र साहू का काम एजेंट तैयार करना था जो कंपनी के लिए ऐसे जरुरत मंद खोजकर लाए जिन्हें लोन दिया जा सके और पैसा भी सुरक्षित वापस लौटकर आए। लेकिन राजेन्द्र साहू ने फर्जी एजेंट तैयार किया और लोन लेने वाले हितग्राहियों के नाम से लोन पास कराता। लेकिन कंपनी में जो दस्तावेज लगाए जाते उसमें निवास स्थान व मोबाइल नंबर फर्जी दर्ज किया जाता था। 

जैसे आधार कार्ड में हितग्राही का पता बदलकर दूसरे शहर का लिख दिया जाता था जिससे कंपनी हितग्राही को दूसरे शहर में तलाशती रहे और उस तक न पहुंच सके। हितग्राही का नया खाता खुलवाया जाता था पर उसका पूरा नियंत्रण अपने पास रखता। जिससे लोन पास होने पर जैसे ही राशि उस खाते में पहुंचती तो वह खाते से दूसरे खाते में स्थानांतरित कर निकाल लेता था और इसकी कानो कान खबर हितग्राही को नहीं होती थी। कंपनी भी किश्त मांगने के लिए हितग्राही के सही पते तक नहीं पहुंच पाती थी। 

इस तरह से राजेन्द्र साहू ने दो साल पहले जो लोन पास कराए उसमें तीन शिकायतकर्ताओं ने सायबर पुलिस से शिकायत की। शिकायत पर जांच करते हुए पुलिस ने जादव नाम का युवक पकड़ा जिसने बताया कि राजेन्द्र साहू के लिए वह काम करता है। लेकिन राजेन्द्र को पुलिस के आने की भनक लग गई थी तब से फरार था। तभी से राजेन्द्र की तलाश की जा रही थी। पुलिस का मानना है कि प्रदेश भर में करीब 150 लोगों के साथ ठगी की गई। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here