SGSITS INDORE ने नियमित कक्षाएं स्थगित कर दीं- MP COLLEGE NEWS

इंदौर
। इंदौर शहर का सबसे बड़े इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट Shri Govindram Seksaria Institute of Technology and Science ने सरकार द्वारा प्रतिबंध हटा लिया जाने के बावजूद नियमित कक्षाएं स्थगित कर दी है। इंदौर में 1 महीने तक कोरोनावायरस के संक्रमण की स्थिति देखने के बाद डिसीजन लिया जाएगा। यदि सब कुछ सामान्य रहा तो 1 जनवरी से सामान्य नियमित कक्षाओं का संचालन होगा। इससे पहले 1 दिसंबर से क्लास रूम में 100% उपस्थिति की तैयारी की जा रही थी। 

जब तक कोरोनावायरस खत्म नहीं हो जाएगा, क्लास नहीं लगाएंगे

शहर के सबसे बड़े इंजीनियरिंग संस्थान श्री गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी और विज्ञान संस्थान (एसजीएसआइटीएस) ने हाल ही में बढ़े कोरोना के मामलों को देखते हुए पूरी क्षमता से संस्थान शुरू करने के निर्णय को एक महीना आगे बढ़ा दिया है। अभी पहले वर्ष के विद्यार्थियों को संस्थान में बुलाया जा रहा है और बाकी विद्यार्थियों को भी संस्थान में बुलाने की तैयारी की जा रही थी। 

इंदौर के सबसे बड़े इंस्टिट्यूट में ऑनलाइन पढ़ाई जारी

दिसंबर से पूरी क्षमता से कक्षाएं शुरू होने वाली थी लेकिन अब संस्थान के निदेशक डा. आरके सक्सेना का कहना है कि जनवरी में सभी विद्यार्थियों को बुलाएंगे। अभी सीमित संख्या में विद्यार्थियों को बुला रहे हैं। बाकी की पढ़ाई आनलाइन माध्यम से हो रही है। संस्थान में करीब पांच हजार से ज्यादा विद्यार्थी है और ऐसे में किसी को संक्रमण के कारण कोई परेशानी न हो इसकी हम रिस्क नहीं लेना चाहते। संक्रमण की संख्या कम रही तो जनवरी तक पहले की तरह पूरी क्षमता से विद्यार्थियों को बुला लिया जाएगा। 

हालांकि संस्थान के लिए यह भी चिंता का विषय बनता जा रहा है कि होस्टल में विद्यार्थी आ चुके हैं। ऐसे में परिसर में काफी विद्यार्थी एक समय में मौजूद रहते हैं। इनकी सुरक्षा बनाए रखना संस्थान के लिए चुनौतीभरा रहेगा। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDORE NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here