MP NEWS- तहसीलदार और शिक्षक सस्पेंड, गौरव दिवस में लापरवाही का आरोप

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित जनजाति है गौरव दिवस समारोह के लिए लगाई गई ड्यूटी में लापरवाही करने पर उमरिया में एक तहसीलदार और बड़वानी के एक शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। तहसीलदार अचानक कहीं गायब हो गए थे और शिक्षक नशे की हालत में पाए गए।

नायब तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा 2 दिन से लापता

उमरिया कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि जनजातीय गौरव दिवस समारोह में शामिल होने के लिए उमरिया से 1000 आदिवासियों को भेजना था। सभी को चंदिया से बसों में बिठाकर भोजन के पैकेट के साथ रवाना करना था। यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण काम था। नायब तहसीलदार श्री चंद्रशेखर मिश्रा की ड्यूटी थी परंतु जब निरीक्षण करने पहुंचे तो मिश्रा जी अनुपस्थित थे। मोबाइल लगाने पर, फोन रिसीव नहीं किया। जब उन्हें बुलाने के लिए उनके घर बाहर भेजा गया तो पता चला कि वह 2 दिन से घर नहीं आए हैं। 

नायब तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा सस्पेंड

इतने महत्वपूर्ण कार्य के बाबजूद भी श्री मिश्रा का अनुपस्थित रहना उनके पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही कर्तव्य विमुखता स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता का परिचायक है जो म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 नियम- 3 के तहत कदाचरण की श्रेणी में आता है। कलेक्टर ने इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में बगैर पूर्व सूचना के गायब रहने पर श्री चन्द्रशेखर मिश्रा नायब तहसीलदार तहसील चंदिया को म.प्र. सिविल सेवा ( वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम-9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। 

वाहन रवानगी से पहले ही नशे में टल्ली हो गए थे मास्टर जी

बड़वानी में जनजाति है बंधुओं को आने जाने में कोई परेशानी ना हो इसलिए हर वाहन के साथ एक शासकीय कर्मचारी को वाहन प्रभारी बनाकर भेजा गया। एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर से प्राप्त जानकारी अनुसार समस्त वाहन प्रभारियों को सख्त हिदायत दी गई थी कि वे यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेंगे। इस निर्देश के बावजूद प्राथमिक विद्यालय लोनसरा खुर्द के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, शिवराम अलावे रविवार को वाहन रवानगी के दौरान नशे की हालत में पाए गए।  कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों से संबंधित समाचारों के लिए कृपया Karmchari news MP पर क्लिक करें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here