GWALIOR NEWS- खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण, फूलबाग की हालत सबसे खराब

ग्वालियर
। ग्वालियर शहर में प्रदूषण खतरनाक स्थिति तक पहुंच गया है। AQI- एयर क्वालिटी इंडेक्स पर ग्वालियर 387 के स्तर पर पहुंच गया है। यानी ग्वालियर में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा हो गया है। जिन लोगों को अस्थमा है उनकी मृत्यु हो सकती है और जो स्वस्थ हैं वह अस्थमा का शिकार हो सकते हैं।

AQI- मध्यप्रदेश में ग्वालियर शहर रहने लायक नहीं

प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर देश के 136 शहरों के एयर क्वालिटी की रिपोर्ट जारी की है। इसमें मध्यप्रदेश में ग्वालियर की स्थिति सबसे ज्यादा खराब बताई गई है। नगर निगम ग्वालियर की पॉलिटिक्स और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में गड़बड़ी के कारण ग्वालियर शहर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता चला जा रहा है। दीपावली के दूसरे दिन ग्वालियर के सिटी सेंटर में एयर क्वालिटी 322 के स्तर पर था, जबकि फूलबाग पॉइंट पर 387 के स्तर पर पहुंच गया था।

AQI- मध्य प्रदेश में केवल ग्वालियर शहर वैरी पुअर

पोलूशन कंट्रोल बोर्ड की वेबसाइट के अनुसार मध्यप्रदेश में इंदौर और भोपाल की हवा प्रदूषित हो रही है। कटनी और जबलपुर की स्थिति पुअर हो गई है और ग्वालियर शहर वैरी पुअर कंडीशन पर पहुंच गया है। यदि तत्काल कंट्रोल नहीं किया गया तो प्रदूषण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए ग्वालियर शहर को लॉक डाउन करना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अपनी टिप्पणी कर चुका है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here