मंडला में उच्च श्रेणी शिक्षक सस्पेंड एवं अतिथि शिक्षक की सेवा समाप्त - MP EMPLOYEE NEWS

मण्डला
। कलेक्टर श्रीमती हर्षिता सिंह के दौरे के बाद बीजाडांडी विकासखंड के पौंड़ीमाल स्कूल के उच्च श्रेणी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि महिला अतिथि शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दी गई। प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि अतिथि शिक्षक के पद पर अयोग्य महिला की नियुक्ति की गई थी और उच्च श्रेणी शिक्षक लंबे समय से स्कूल नहीं आए थे। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण एवं ताजा खबरों के लिए कृपया एमपी कर्मचारी समाचार लिंक पर क्लिक करें

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने बताया कि 27 अक्टूबर 2021 द्वारा कलेक्टर हर्षिका सिंह के भ्रमण के दौरान माध्यमिक शाला पौंडी माल विकासखंड बीजाडांडी में पदस्थ श्री चमनधन सिंह ठाकुर उच्च श्रेणी शिक्षक को अपने कर्तव्य के प्रति लंबे समय से अनाधिकृत अनुपस्थित होने के कारण श्री ठाकुर के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। उन्हें म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) 1966 के नियम 9(1) के अन्तर्गत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हए श्री चमनधन सिंह ठाकुर उच्च श्रेणी शिक्षक मा.शा.पौड़ीमाल विकासखंड बीजाडांडी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ने बताया कि कलेक्टर हर्षिका सिंह के बीजाडांडी क्षेत्र के भ्रमण के दौरान दिए गए निर्देशों के परिपालन में प्राथमिक शाला पौंडी माल विकासखंड बीजाडांडी में कार्यरत अतिथि शिक्षक सुश्री उमा कुशराम के शैक्षणिक मापदण्डों के तहत व्यवहार नहीं पाये जाने के कारण पृथक किया गया है। साथ ही प्रधानपाठक प्राथमिक शाला पौंडी माल विकासखंड बीजाडांडी को आदेशित किया गया है। उन्होंने कहा कि सुश्री कुशराम को पृथक कर पात्र एवं योग्य अतिथि शिक्षक की नियुक्ति करना सुनिश्चित करें, जिससे कि किसी भी प्रकार से शैक्षणिक कार्य प्रभावित न हो।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here