Loading...    
   


JU GWALIOR महिला कर्मचारी भी ऑफिस में गंदे वीडियो देखती हैं, ऑनलाइन जुआ खेलते हैं - LATEST NEWS

ग्वालियर
। जीवाजी यूनिवर्सिटी से ग्वालियर की सबसे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ चल रही है। पहले पता चला था कि टोटल 8 कंप्यूटर आईडी से कुछ कर्मचारी इंटरनेट पर गंदे वीडियो देखते हैं। जांच के बाद खबर आ रही है कि इन कर्मचारियों में दो महिला कर्मचारी भी शामिल है। इसके अलावा एक अतिथि शिक्षक और दो ऐसे कर्मचारी शामिल हैं जिनकी उम्र 58 साल से अधिक है और रिटायर होने वाले हैं। जीवाजी यूनिवर्सिटी के ऑफिस में केवल गंदे वीडियो ही नहीं चल रहे थे बल्कि वीडियो डाउनलोड भी किए जाते थे और ऑनलाइन गैंबलिंग साइट पर भी विजिट किया जा रहा था। यानी यूनिवर्सिटी के ऑफिस में बैठकर जुआ खेला जा रहा था। 

यूनिवर्सिटी के ऑफिस में क्या चल रहा था मैनेजमेंट को पता ही नहीं

प्रारंभिक रिकॉर्ड के अनुसार जीवाजी विश्वविद्यालय के ऑफिस में इंटरनेट पर एक से लेकर 8 मार्च 2021 तक कर्मचारियों द्वारा लगातार प्रतिबंधित वेबसाइट पर विजिट किया जा रहा है। इस तरह की वेबसाइट पर कुछ छुपे हुए सॉफ्टवेयर होते हैं जो वेबसाइट के ओपन होने पर अपने आप कंप्यूटर में डाउनलोड हो जाते हैं और फिर कंप्यूटर की हार्ड डिस्क में सेव होने वाला पूरा डाटा किसी अज्ञात वेब सर्वर पर ट्रांसफर होता रहता है। चौंकाने वाली बात यह है कि यूनिवर्सिटी के ऑफिस में इतना सब होता रहा और मैनेजमेंट को खबर तक नहीं थी। नेशनल नॉलेज नेटवर्क ने इस मामले का खुलासा किया है।

JU में गंदे वीडियो डाउनलोड और गैंबलिंग साइट्स विजिट करने वाले कर्मचारियों के नाम का खुलासा

जब जेयू ने अपने नेटवर्क में इसकी पड़ताल की तो पाया कि अकादमी विभाग में सबसे ज्यादा इन वेबसाइट्स को सर्च किया गया है। पर्यावरण अध्ययन शाला, विश्वविद्यालय प्रबंधन प्रणाली में 1256 मिनट तक ये साइटें देखी गईं हैं। इसके बाद जेयू ने कर्मचारियों की आइडी व नेट बंद कर दिया। बुधवार को अश्लील वीडियो देखने की खबरें प्रकाशित होने के बाद इस मामले को जेयू प्रशासन ने संज्ञान लिया। जेयू के पीआरओ केशव सिंह के अनुसार एक कमेटी बनाई गई। इस कमेटी की रिपोर्ट पर सेवा प्रदाता कपिल सेन व अनुराग शर्मा सहित दो महिला कर्मचारियों को हटा दिया है। वहीं कंप्यूटर साइंस में अतिथि शिक्षक हीरेंद्र की सेवा समाप्त कर दी गई। इसके अलावा स्थाई कर्मचारी रिशेक रजक को नोटिस जारी कर दिया है।

24 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here