Loading...    
   


GWALIOR: युवक के खाते से 1.20 लाख गायब, कॉल और मैसेज भी नहीं आया - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक युवक के खाते से ठगों ने 1.20 लाख हजार रुपए उड़ा दिए। जबकि पीड़ित युवक के पास ना तो कोई मैसेज आया और ना ही किसी ने कॉल किया। ठगी का शिकार पीड़ित साइबर सेल पहुंचा और शिकायत की है। पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल ने आवेदन लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं साइबर सेल अफसरों का कहना है कि जिस तरह से ठगी हुई है उससे थंब चोरी कर वारदात की आशंका है। 
 
मुरार निवासी दिनेश सिंह ग्वालियर में एक निजी कंपनी में प्रायवेट जॉब करते हैं। दो दिन पहले जब वह बैंक रुपए निकालने पहुंचे तो पता चला कि उनके खाते से 1 लाख 20 हजार रुपए ठगों ने निकाल लिए हैं। मामले का पता चलते ही वे साइबर सेल पहुंचे और मामले की शिकायत की। पीडित ने अफसरों को बताया कि रुपए कैसे निकले उन्हें पता नहीं है, जबकि उनका एटीएम कार्ड उनके पास है और उनके पास किसी भी तरह का कोई कॉल भी नहीं आया है।

दस्तावेज बनवाते समय इन बातों का ध्यान रखें  

आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज बनवाते समय ध्यान रखें कि अपने परिचित कियोस सेंटर पर ही थंब का इस्तेमाल करें। जिस मशीन पर आप थंब दे रहे हैं, उसकी जांच करें कि उस पर कोई रबर सीट या प्लास्टिक सीट तो नहीं लगी है। अज्ञात व्‍यक्ति के पास जब भी थंब का प्रयोग करें, सावधान रहें और आने वाले मैसेज को ध्यान से पढे उसके बाद ही अपना ओटीपी संबंधित को दें। फेसबुक व अन्य सोशल साइड पर मदद मांगने के नाम पर ठग गिरोह वारदात को अंजाम देते हैं, ऐसे मैसेज की सत्‍यता जांचने के बाद ही संबंधित खाते में रुपए का ट्रांजेशन करें।

5 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here