Loading...    
   


BU में UG एग्जाम का शेड्यूल बदला, 1 दिन में तीन शिफ्ट होंगी - BHOPAL NEWS

भोपाल।
राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने बीए (B.A.), बी.कॉम (B.COM) और बीएससी ( B.SC) की वार्षिक परीक्षाओं की व्यवस्था में बदलाव किया है। जिसके अनुसार अब ये परीक्षाएं अलग-अलग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। इस संबंध में विश्वविद्यालय ने नोटिस भी जारी कर दिया है।

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि कैंपस और क्लासरूम में एग्जाम के दौरान भीड़ न बढ़े। इसलिए बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षाएं एक दिन में तीन शिफ्टों में होंगी। वहीं, परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन भी कराया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय की तरफ से तैयारियां भी जा रही हैं। परीक्षा के दौरान सभी छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

बिना मास्क के किसी भी छात्र को एग्जाम रूम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर सभी छात्रों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। आपको बता दें कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की तरफ से बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षाएं अप्रैल-मई में आयोजित की जाएंगी। सभी कोर्सों की परीक्षाओं को मिलाकर हजारों की संख्या में छात्र शामिल होंगे।

3 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here