Loading...    
   


BHOPAL: घर में आग लगने से महिला की जिंदा जलकर मौत - MP NEWS

भोपाल।
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गांधी नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। घर में आग लगने से 95 साल की बुजुर्ग दादी भाग नहीं पाई। बिस्तर पर ही जलकर मौत हो गई।हादसे के दौरान घर के अंदर खेल रहा 4 साल के मासूम ने घर के बाहर भाग अपनी जान बचाई। 

पड़ोसियों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे महिला को नहीं बचा पाए। बुजुर्ग महिला चल नहीं पाता थी। इसलिए आग लगने के बाद वह भाग नहीं सकी और जल गई। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इधर मौके पर पहुंचे CSP निशातपुरा अनिल त्रिपाठी ने बताया कि अब तक की जांच में यह एक्सीडेंटल मामला लग रहा है। हालांकि FSL टीम से इसकी जांच की जा रही है।   

गांधीनगर TI अरुण शर्मा ने बताया कि न्यू जेल रोड स्थित ग्वाल मोहल्ले में पूना बाई अपने बेटे और बहू के साथ रहती थी। परिजनों के अनुसार उनकी उम्र करीब 95 साल के आसपास रही होगी। मंगलवार दोपहर उनका बेटा उन्हें और 4 साल के बेटे को घर पर छोड़ कर भोपाल पत्नी को लेने निकल गया। दोपहर करीब 1:15 बजे से लेकर 2:00 बजे के बीच में घर में आग लग गई। पोता दौड़कर घर के बाहर आ गया, लेकिन चलने में असमर्थ पूना बाई पलंग पर ही पड़ी रही। इधर, आग की लपटें उठते देख लोगों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे पूना बाई को बाहर नहीं निकाल पाए।

लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई और उसने राहत और बचाव कार्य शुरू करते हुए आग बुझाने का काम शुरू किया। जब तक आग बुझाई जाती तब तक बुजुर्ग महिला पूरी तरह से जल चुकी थी। TI शर्मा के अनुसार आग अंदर से ही लगी थी, लेकिन किन कारणों से आग लगी। अभी इसका पता नहीं चल पाया है। 4 साल के मासूम भी ज्यादा कुछ नहीं बता पा रहा है। परिवार वाले सदमे में है, इसलिए अभी किसी से किसी तरह की पूछताछ नहीं की गई है। मामले की जांच की जा रही है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here