Loading...    
   


मध्य प्रदेश की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की जा रही है: कांग्रेस की शिकायत - madhya pradesh news

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने प्रदेश कांग्रेस की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग से नगरीय निकाय चुनाव मतदाता सूची 2021 के पुनरीक्षण प्रक्रिया में बिना सत्यापन किए किसी भी वैद्य मतदाता का नाम विलोपित न किये जाने की मांग की है। 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से हटाए जा रहे हैं: शिकायत

श्री धनोपिया ने उक्त संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश में आगामी नगरीय निकाय चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य 8 से 15 फरवरी तक आयोग द्वारा किये जाने के निर्देश जारी किये गये हैं। इस संबंध में विभिन्न स्थानों से कांग्रेसजनों द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को शिकायतें प्राप्त हो रही है कि भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के दबाव में बिना सत्यापन किये ही संबंधित बीएलओ द्वारा कांग्रेस विचारधारा के मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से इस आधार पर विलोपित किये जा रहे हैं कि वह मतदाता वैद्य नहीं हैं।

धनोपिया ने कहा कि आयोग द्वारा 8 फरवरी को मतदाता सूची का जो प्रारूप प्रकाशित किया गया है, वह 15 जनवरी को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन को ही आधार बनाकर किया गया है, ऐसी स्थिति में जिन मतदाताओं के नाम 15 जनवरी 2021 की मतदाता सूची में प्रकाशित हैं, यदि उनके नाम विलोपित करने के लिए किसी भी मतदाता सूची एजेंट द्वारा मांग की जाती है इस स्थिति में संबंधित बीएलओ को आदेशित किया जावे कि बिना सत्यापन के किसी भी वैद्य मतदाता का नाम मतदाता सूची से विलोपित न किया जाये। 

वहीं राज्य निर्वाचन आयोग से यह भी मांग की गई है कि नगरीय निकाय चुनाव 2021 के परिप्रेक्ष्य में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम में किसी भी राजनैतिक दल विशेष के दबाव में वैद्य मतदाता को मताधिकार से वंचित न किया जाये। 

11 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here