Loading...    
   


सहकारिता के हड़ताली कर्मचारियों को हटाएंगे, पटवारी करेंगे किसानों का पंजीयन: कृषि मंत्री - madhya pradesh news

भोपाल
। मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि यदि सहकारिता विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म नहीं की तो उनकी सेवाएं समाप्त कर देंगे। राजस्व विभाग के पटवारी किसानों का पंजीयन करेंगे और किसानों का एक दाना खरीदा जाएगा। 

किसानों के पंजीयन की तारीख बढ़ाएंगे: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल होशंगाबाद में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने मां नर्मदा की पूजा अर्चना की और फिर कहा कि किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनके रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी जाएगी। 

एमपी के एग्रीकल्चर मिनिस्टर श्री कमल पटेल ने कहा कि हड़ताल पर गए सहकारिता की कर्मचारी यदि वापस नहीं आए तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी और किसानों के पंजीयन एवं फसल खरीदी का काम राजस्व विभाग के पटवारी करेंगे। इस मामले में हड़ताली कर्मचारियों की ओर से किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया हमें प्राप्त नहीं हुई है।

हड़ताल के कारण गरीब राशन के लिए और किसान रजिस्ट्रेशन के लिए परेशान हो रहे हैं

बता दें कि मप्र सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के आह्वान पर समितियों के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर बीती 4 फरवरी से अनिश्चित हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसे में समितियों एवं उचित मूल्य की दुकानों में ताला जड़ दिया गया है। सोसायटियों में ही राशन कैद हो गया है और राशन की आस में पहुंचने वाले बीपीएल कार्ड धारियों को बैरंग ही लौटना पड़ रहा है। इसके अलावा किसान समर्थन मूल्य में खरीदी हेतु पंजीयन कराने के लिए परेशान हो रहे हैं। 

13 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here