Loading...    
   


मध्यप्रदेश में एक भी सहकारी बैंक बंद नहीं होगा: मंत्री डॉ अरविंद भदौरिया - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ अरविंद भदौरिया का कहना है कि प्रदेश का एक भी सहकारी बैंक बंद नहीं होगा। इससे पहले खबर आई थी कि मध्यप्रदेश में संचालित सभी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बंद किए जा रहे हैं। 

इससे पहले क्या खबर आई थी 

बताया गया था कि मध्य प्रदेश का एक दल केरल, तेलंगाना एवं उत्तराखंड की विजिट पर जाने वाला है। इन राज्यों में जिला स्तर के सहकारी बैंक बंद किए जा चुके हैं। तीनों राज्यों में केस स्टडी करने के बाद टीम अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपी की और उसी रिपोर्ट के आधार पर जिला स्तर पर संचालित सहकारी बैंक बंद कर दिए जाएंगे। आधिकारिक सूत्र ने यह भी बताया था कि राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) चाहता है कि सहकारी बैंकों के संचालन पर खर्चा कम किया जाए। कंप्यूटराइजेशन होने के बाद मध्य प्रदेश राज्य में संचालित सभी समितियां सीधे अपेक्स बैंक से जुड़ जाएंगे और राजधानी से उन्हें डायरेक्ट कंट्रोल किया जाएगा। 

कोई कोऑपरेटिव बैंक बंद नहीं होगा, कमियां दूर करेंगे: सहकारिता मंत्री 

राजधानी भोपाल में आज प्रेस से बातचीत करते हुए सहकारिता मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने बताया कि कोई भी को ऑपरेटिव बैंक बंद नहीं किया जाएगा। जहां जो कमियां हैं उन्हें सुधारा जाएगा। हालांकि डॉ भदोरिया ने यह नहीं बताया कि टीम 3 राज्यों की विजिट पर जा रही है या नहीं।

31 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here