Loading...    
   


MP BOARD DElEd: परीक्षा केंद्र बदलने का लास्ट चांस

भोपाल
। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश, भोपाल ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed. Exam) द्वितीय वर्ष द्वितीय अवसर के परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा प्रदान कर दी है। जो उम्मीदवार लॉकडाउन अथवा कोविड-19 की परिस्थितियों के कारण विस्थापित हो गए हैं वह जहां है वही के नजदीक परीक्षा केंद्र से परीक्षा दे सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण से छात्र अपने निवास के वर्तमान स्थान से अन्य/अपने गृह जिले में विस्थापित हो गये हैं। ऐसे परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित न हो, इस उद्देश्य से माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा निर्णय लिया गया है कि विस्थापित परीक्षार्थी विशेष परिस्थितियों में वर्तमान में मध्यप्रदेश के जिस भी जिले में निवासरत है उस जिले या निकटतम संभागीय मुख्यालय के जिले का चयन डी.एल.एड. द्वितीय अवसर परीक्षा 2020 में सम्मिलित हो सकते हैं। 

ऐसे परीक्षार्थी जो डी.एल.एड. द्वितीय अवसर परीक्षा वर्ष 2020 में मध्यप्रदेश के अन्य संभागीय मुख्यालय के जिले से देना चाहते हैं ये दिनांक 19.01.2021 से 22.01.2021 तक ऑनलाईन आवेदन एम.पी.ऑनलाईन माध्यम से प्रस्तुत कर सकते हैं। मध्यप्रदेश के छात्रों को अपने निवासरत जिले के समीप संभागीय जिले में एवं अन्य राज्य के छात्रों को निवासरत जिले के समीप मध्यप्रदेश के संभागीय मुख्यालय जिले में परीक्षा केन्द्र के चयन करने की ऑनलाईन सुविधा रहेगी। 

ऑनलाईन की सुविधा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय/जिले की समन्वयक संस्था/मण्डल के संभागीय कार्यालयों के माध्यम से भी उपलब्ध रहेगी।

21 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here