JEE Main Exam: एप्लीकेशन की लास्ट डेट बदली

इंदौर
। IIT शहीद देश के टॉप टेक्निकल इंस्टिट्यूट एवं यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए होने वाली JEE Main Exam 2021 की एप्लीकेशन के लिए लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बताया गया कि स्टूडेंट्स 23 जनवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले लास्ट डेट 16 जनवरी 2021 निर्धारित की गई थी।

इंदौर में इस साल इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ने की संभावना

विद्यार्थियों के बीच जेईई मेन को लेकर एक फर्जी वेबसाइट भी वायरल हो रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि सही वेबसाइट को देखने के बाद ही विद्यार्थी आवेदन प्रक्रिया करें। हर साल इंदौर से भी बढ़ी संख्या में विद्यार्थी जेईई मेन परीक्षा में शामिल होते रहे हैं। 10 हजार से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा देते रहे हैं। इस बार परीक्षा में आवेदन की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। परीक्षा के विशेषज्ञ विजित जैन का कहना है कि इस बार जेईई मेन 13 भाषाओं में होगी। इस वर्ष विद्यार्थियों से टेस्ट में 90 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें से 75 प्रश्नों का ही जवाब विद्यार्थियों को देना होंगे। 15 वैकल्पिक प्रश्नों की नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

12th के स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा के साथ JEE Main Exam की तैयारी करें: विशेषज्ञों की सलाह

इस वर्ष जेईई मेन की परीक्षा फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में होगी। परीक्षा चार सत्रों में आयोजित की जाएगी। फरवरी सत्र की परीक्षा 23 से 26 फरवरी तक होगी। इसके बाद दूसरे सत्र की परीक्षा 15 से 18 मार्च तक होगी। तीसरे सत्र की परीक्षा 27 से 30 अप्रैल और चौथे सत्र की परीक्षा 24 से 28 मई तक आयोजित की जाएगी। विशेषज्ञों का कहना है कि विद्यार्थियों के पास समय कम बचा है। ऐसे में हर दिन विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए समय निकालना जरूरी है। कई विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के बाद तैयारी करने की बात कह रहे हैं लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा बिलकुल न करें। बोर्ड की परीक्षा के साथ ही जेईई मेन पर भी अभी से ध्यान देने की जरूरत है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !