Loading...    
   


GFMS PORTAL: अतिथि शिक्षकों के रिक्त पद अपलोड, ऑनलाइन ज्वाईनिंग होगी

भोपाल
। जयश्री कियावत कमिश्नर लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश ने बताया कि शासकीय विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों के रिक्त पद ऑनलाइन करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। स्कूल लेवल से मिली रिक्त पदों की जानकारी को ऑनलाइन अपलोड करने के लिए भेजा जा रहा है। शीघ्र ही सभी रिक्त पद GFMS पोर्टल पर दिखाई देंगे और GFMS POSTAL के माध्यम से ऑनलाइन ज्वाईनिंग शुरू हो जाएगी।

लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश गौतम नगर भोपाल द्वारा दिनांक 13 जनवरी 2021 को मध्य प्रदेश के सभी संकुल प्राचार्य उसे लेकर संभागीय संयुक्त संचालक डीपीआई तक को जारी परिपत्र के अनुसार विद्यालयों में विभिन्न कारणों यथा (सेवानिवृत्ति/प्रशिक्षण/अवकाश इत्यादि) के कारण हुई रिक्ति की जानकारी विमर्श पोर्टल पर अद्यतन करने की व्यवस्था के अनुक्रम में विद्यालयों द्वारा दिनांक 01.01.2021 से 10.01.2021 की अवधि में दर्ज रिक्त पदों की जानकारी के अनुसार रिक्तियों की सूची विमर्श पोर्टल के अतिथि शिक्षक माड्यूल पर प्रदर्शित की जा रही है। 

संचालनालय के निर्देश दिनांक 28.11.2020 में उल्लेखित प्रक्रिया के अनुसार विमर्श पोर्टल पर उपलब्ध सूची में प्रदर्शित रिक्ति के विरूद्ध अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित करें।विमर्श पोर्टल पर प्रदर्शित सूची में उल्लेखित रिक्तियों को GFMS पोर्टल पर उपलब्ध कराने हेतु सूची NIC को प्रेषित की जा रही है। NIC द्वारा रिक्तियों को GFMS पोर्टल पर अपडेट करने के उपरांत GFMS पोर्टल पर ऑनलाईन ज्वाईनिंग प्रारंभ हो सकेगी। उक्त निर्देशों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।

16 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here