JABALPUR: मिलिट्री बैरक स्टोर ऑफिसर व कीपर 3 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर में CBI की टीम ने 2 दिसंबर 2020 शाम को गैरीसन इंजीनियर (पश्चिम) के MES कार्यालय में  बैरक स्टोर ऑफिसर और स्टोर कीपर को रंगेहाथ रिश्वत लेते पकड़ा। फर्नीचर रिपेयर करने वाली फर्म से 3.10 लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। एक लाख रुपए कैश बैरक स्टोर ऑफिसर को और ब्लैंक चेक लेकर 2.10 लाख रुपए भरने वाले स्टोर कीपर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को गुरुवार को सीबीआई विशेष कोर्ट में पेश करेगी। अभी दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।  

सीबीआई एसपी पीके पांडे ने बताया कि एमईएस में पदस्थ बैरक स्टोर ऑफिसर सुजीत बैठा और स्टोर कीपर जयदीप शुक्ला ही भुगतान संबंधी कार्य देखते हैं। पचपेढ़ी सिविल लाइंस स्थित एमईएस में रजिस्टर्ड फर्म सत्या एंड संस फर्नीचर रिपेयर का काम करती है। फर्म के नौ लाख रुपए का भुगतान दोनों ने कर दिए थे। इतने का ही और भुगतान बिल अटका था। इसके अलावा भविष्य में भी फर्म को कई लाखों के काम मिलना था। इसके एवज में दोनों 3.10 लाख रुपए की मांग की थी।  

एसपी पांडे के मुताबिक फर्म की ओर से इसकी शिकायत कुछ दिन पहले दी गई थी। इस पर उनकी बातचीत को ट्रैप कराया गया। बुधवार को दोनों ने फर्म संचालक को पैसे लेकर बुलाया था। संचालक से एक लाख रुपए नकद और ब्लैंक चेक के माध्यम से शेष 2.10 लाख रुपए लेने की बात तय हुई थी।

सीबीआई की टीम ने विशेष रसायन वाले नोट संचालक को दिए। संचालक ले जाकर सुजीत बैठा को एक लाख रुपए नकद और जयदीप शुक्ला को ब्लैंक चेक दे आया। इसके बाद टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के कब्जे से रिश्वत की रकम और ब्लैंक चेक जब्त किए। जयदीप ने ब्लैंक चेक में रकम की राशि 2.10 लाख रुपए भर लिए थे। तलाशी में 55 हजार रुपए और नकदी सहित कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !