Loading...    
   


MP COLLEGE RE-OPEN: उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा SOP तैयार हो रही है

भोपाल
। मध्यप्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज एवं हायर एजुकेशन के दूसरे इंस्टिट्यूट रिओपन करने की तैयारी शुरू कर दी है। हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर तैयार किया जा रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री का कहना है कि नवंबर लास्ट वीक में कॉलेज एवं इंस्टिट्यूट में क्लासरूम टीचिंग शुरू हो जाएगी।

UGC और AICTE ने कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों की री-ओपनिंग के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के इंतजाम कर कॉलेज क्लासरूम टीचिंग शुरू कर सकते हैं। लेकिन मध्यप्रदेश में कॉलेज संचालक प्रदेश सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। 

इसके लिए एसोसिएशन ऑफ टेक्नीकल प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट (एटीपीआई) ने उच्च शिक्षा विभाग और विश्वविद्यालयों को पत्र लिख कहा है पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में क्लासरूम टीचिंग शुरू चुकी हैं। इसलिए मध्यप्रदेश में इस संबंध में जल्द ही इसकी मंजूदी दी जाए।

तैयार हो रही है SOP

इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव का कहना है कि कॉलेजों को नवंबर अंतिम सप्ताह से खाेलने की मंजूरी मिल सकती है। इस संबंध में राज्य स्तर पर प्लान और एसओपी तैयार की जा रही है। शुरुआत में स्नातक और स्नातकोत्तर की उन कक्षाओं को खोलने की प्राथमिकता में रखेंगे जिन में लैब वर्क, प्रैक्टिकल होते हैं।

10 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here