Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI NEWS 24th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में कांग्रेस एमएलए आरिफ मसूद मामले में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, जानकी नगर में फूटी पाइप लाइन, 6 वर्षीय बालक साइकिल चलाते हुए हुआ लापता, बिजली लाइनों को ऊंचा करने की मोनोपोल योजना  अब फाइलों में ही बंद, उच्च शिक्षा विभाग अब हर साल ऑनलाइन फीस लेगा, फर्जी अंकसूची मामले में लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर के खिलाफ जांच शुरू, जबलपुर -भोपाल इंटरसिटी और रीवा -भोपाल रेवांचल एक्सप्रेस 1 दिसंबर से शुरू और भी महत्वपूर्ण समाचार

आरिफ मसूद: सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

जबलपुर। हाईकोर्ट में आज कांग्रेस एमएलए आरिफ मसूद की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। भोपाल के इकबाल मैदान में भड़काऊ भाषण को लेकर मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए मसूद ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट जबलपुर की शरण ली थी। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने केस डायरी तलब की थी। आज सुनवाई पूरी होने पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।

ऑफिसर गार्डन के पास 6 इंच की पाइप लाइन फूट गई है

जबलपुर। शहर के अग्रसेन वार्ड के अंतर्गत आने वाले जानकीनगर, जगदंबा कॉलोनी, संत संताजी नगर में आज बुधवार सुबह से ही पानी के लिए लोगों को यहां वहां भटकते देखा गया।  प्राथमिक जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक कॉलोनी ऑफिसर गार्डन के पास के क्षेत्र में जल प्रदाय करने वाली 6 इंच व्यास की पाइप लाइन फूट गई है। नगर निगम पाइपलाइन की मरम्मत करने में लगा हुआ है। नगर कर्मियों ने बताया कि नल की पाइप लाइन के दोनों तरफ कंक्रीट नाला व सीवर लाइन बनने से पुरानी पाइप लाइन कमजोर हो गई है। इस कारण दो चार महीना में पाइप लाइन फूटने की शिकायत मिलती रहती है।

पिता के साथ गया बालक, मां ने कहा अपहरण हुआ है

जबलपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र में दीक्षित पुरा निवासी 6 वर्षीय बालक साइकिल चलाते हुए लापता हो गया है जबकि उसकी साइकिल सड़क पर ही पड़ी मिली। कोतवाली टीआई अनिल गुप्ता ने बताया कि मंगलवार की शाम लगभग 4:30 बजे बच्चा अपने घर के पास ही साइकिल चला रहा था। जब कुछ देर तक घर नहीं पहुंचा तो उसकी मां उसे ढूंढने के लिए निकली तो सड़क पर उसकी साइकिल पड़ी मिली व बच्चा लापता था। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए जिसमें पता चला कि बच्चा बाइक पर किसी व्यक्ति के साथ जा रहा था। बाइक चालक के बारे में पता करने पर जानकारी मिली कि वह बालक का पिता ही है जो कि 3 साल से अपनी पत्नी व बच्चे से अलग मंडला में रहता है। बालक के पिता से फोन पर बात करके के बाद पुलिस टीम बालक को लेने के लिए रवाना हुई है। अब बालक के बयान के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मोनो पोल पावर एक्सप्रेसवे निकालने की तैयारी

जबलपुर। बिजली लाइनों को ऊंचा करने मोनो पोल लगाने की योजना अब फाइलों में ही बंद होकर रह गई है। बिजली विभाग जबलपुर के महानगर में बदलने को लेकर मोनो पोल पावर एक्सप्रेसवे निकालने की तैयारी में है। उसमें बिजली कंपनी शहर के चारों कोनों को मोनो पोल से जोड़कर रिंगमेन यूनिट बनाएगी ताकि सप्लाई बंद होने पर तुरंत दूसरे फीडर से सप्लाई चालू की जा सके। इस योजना का प्रस्ताव बनकर तैयार है परंतु इस पर निर्णय नहीं हुआ है।

ऑनलाइन फीस से विद्यार्थियों को नुक्सान

जबलपुर। उच्च शिक्षा विभाग ने अब हर साल ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। जिसके तहत अब हर साल ऑनलाइन फीस का भुगतान करना होगा। जिससे विद्यार्थियों पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है व एमपी ऑनलाइन संचालकों की कमाई हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग में फर्जी मार्कशीट से 8 कर्मचारी नौकरी पर, मामला दर्ज होगा

जबलपुर। फर्जी अंकसूची के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में पिछले 8 साल से नौकरी करने वाले 8 जालसाजों के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य कार्यालय ने जालसाजी से संबंधित दस्तावेज पुलिस को सौंप दिए हैं। जांच के बाद सभी के वेतन से भी रिकवरी होगी। वर्ष 2011 में स्वास्थ्य विभाग में विशेष भर्ती अभियान के तहत इन 8 जालसाजों ने लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर की नौकरी पा ली थी। सभी के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार कर नौकरी लेने का प्रकरण दर्ज होगा।

जबलपुर-भोपाल इंटरसिटी और रेवांचल एक्सप्रेस का शेड्यूल जारी

जबलपुर। जबलपुर- भोपाल इंटरसिटी और रीवा -भोपाल रेवांचल एक्सप्रेस का संचालन 1 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इंटरसिटी एक्सप्रेस शाम 4:00 बजे जबलपुर से रवाना होगी वह रात 10:30 बजे हबीबगंज (भोपाल) पहुंचेगी व सुबह 5:10 पर भोपाल से रवाना होकर सुबह 10:00 बजे जबलपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार रेवांचल एक्सप्रेस रात 8:05 से चलकर सुबह 6:05 पर हबीबगंज (भोपाल) पहुंचेगी।

जबलपुर 10 दिन में 570 पॉजिटिव, 220 की मौत

जबलपुर। दिवाली के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 10 दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या 570 तक पहुंच गई है वहीं मौत का आंकड़ा 220 तक पहुंच गया है। प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के तहत 124 दुकानें सील कर दी गई हैं वह 672 पर चालान लगाया गया है। ज्ञात हो कि 25 नवंबर से शादी विवाह की भी शुरू हो रहे हैं ऐसे में और भी सतर्कता जरूरी है।

जबलपुर का तापमान 10 डिग्री से नीचे

जबलपुर। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे चल रहा है। जबकि दिन का अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक है इसी प्रकार की स्थिति 2 दिन और बनी रहेगी।

25 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here