Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HINDI LATEST NEWS 16th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में STF की टीम ने दो स्मैक तस्करों को पकड़ा, डुमना रोड पर फिर दिखाई दिया तेंदुआ, दीपावली की रात दो जुआरी पक्षों के बीच खून खराबा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर चाकू से हमला, पश्चिम मध्य रेलवे के चिकित्सालय में डॉक्टरों की लापरवाही, गोहलपुर बस्ती में एक युवक ने घर को किया आग के हवाले, दीपावली पर फोड़े गए पटाखों का असर और भी महत्वपूर्ण समाचार

जबलपुर एसटीएफ ने विदिशा में दो स्मैक तस्करों को पकड़ा 

जबलपुर, एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स )की टीम ने राजस्थान के दो स्मैक तस्करों को विदिशा में धर दबोचा है। दोनों के पास से 180 ग्राम स्मैक जप्त किया गया है जिसकी कीमत ₹1800000 बताई जा रही है। यह दोनों तस्कर गुना के रास्ते राजस्थान भागने वाले थे। तस्करों का यह नेटवर्क बाया सागर जबलपुर, नरसिंहपुर से जुड़ा है। एसटीएफ ने दोनों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

पश्चिम मध्य रेलवे चिकित्सालय के डॉक्टरों की शिकायत

जबलपुर, पश्चिम मध्य रेलवे चिकित्सालय में डॉक्टरों के कारण मरीज बहुत परेशान हो रहे हैं। यहां डॉक्टर कब आते हैं और कब चले जाते हैं ,मरीजों को पता ही नहीं चलता। इस अस्पताल में जितने भी बाहरी डॉक्टर रखे गए हैं वे रेलवे से वेतन व सुविधाएं तो ले रहे हैं परंतु मरीजों का उपचार नहीं कर रहे हैं। इस समस्या के कारण दूर क्षेत्रों जैसे- सिहोरा, गोटेगांव, नरसिंहपुर से आने वाले मरीज काफी परेशान है।

डुमना रोड पर पूरी टाइगर फैमिली घूमती दिखी, सावधान रहें!

जबलपुर शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर डुमना रोड पर स्थित ग्राम चंडीटोला के पास रविवार को एक तेंदुआ का परिवार देखा गया।  इस परिवार में नर व मादा तेंदुआ तथा दो शावक थे। वन विभाग कंट्रोल रूम ने बताया कि वन परिक्षेत्र जबलपुर के अंतर्गत डुमना, गधेरी , चंडीटोला में करीब  एक साल से तेंदुए की आवाजाही हो रही है परंतु अभी तक किसी व्यक्ति पर हमला करने जैसी घटना नहीं हुई है। वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि तेंदुआ देखने पर किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ ना करें व अपने पालतू जानवरों को जंगल में ना भेजें।

दीवाली की रात जुआरियों में गैंगवार

जबलपुर ,दीपावली की रात को अमन नगर रांझी में जुआफड़ पर जुआरियों के बीच खून खराबे  के हालात बन गए। हार जीत का विवाद इस कदर बढ़ा कि जुआरियों के दो गुटों ने एक-दूसरे पर चाकू व लाठियों से हमला कर दिया। इस दौरान 2 जुआरियों को चोट भी आई। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या का प्रयास, तीन हमलावरों ने चाकू से हमला किया

जबलपुर, दीपावली का त्योहार मनाने बेंगलुरु से जबलपुर आए सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्वतंत्र कुमार जैन (उम्र 29 वर्ष) पर तीन बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया। घटना दीपावली की रात 14 नवंबर करीब 11:00 बजे की है। घायल इंजीनियर को रसल चौक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लॉर्डगंज पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अज्ञात आरोपितों की तलाश करना शुरू कर दी है।

जबलपुर: युवक ने दीवाली के हवन में पूरा घर जला दिया

जबलपुर शहर में गोहलपुर बस्ती नंबर दो निवासी एक 23 वर्षीय युवक ने हवन स्टाइल में घर में केरोसिन डालकर आग लगा दी। घरवालों ने कारण पूछा तो कहने लगा कि मैं हवन कर रहा हूं। माता-पिता, दादी, दो बहनों ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट करने लगा। पुलिस के मुताबिक युवक की मानसिक स्थिति खराब है। शोर सुनकर पड़ोसियों ने आग बुझाने की कोशिश की व फायर ब्रिगेड को खबर दी परंतु तब तक घर का सारा सामान खाक हो चुका था।

दीवाली की रात कितनी जहरीली हो गई थी जबलपुर हवा, पढ़िए

जबलपुर, एनजीटी के आदेश और कलेक्टर के प्रतिबंध के बावजूद भी लोगों ने दीपावली की रात जमकर पटाखे फोड़े जिसके कारण शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 500 तक पहुंच गया था। 14 नवंबर की रात 8:00 बजे से हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ना प्रारंभ हुआ और रविवार सुबह 4:00 बजे तक यह उच्चतम स्तर 500 को छू गया। यह बेहद खतरनाक स्थिति है। यदि 8 घंटे बना रहता तो फेंफड़ों के मरीजों की मौत सुनिश्चित और सामान्य नागरिकों को भी सांस की तकलीफ होती। 

सिद्धार्थ वर्मा 20 हजार गरीबों को मास्क बांटने निकले

जबलपुर, एनएसयूआई (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन) के महासचिव सिद्धार्थ वर्मा कोरोना काल में निशुल्क मास्क वितरण कर रहे हैं। उन्होंने 20 हज़ार मास्क बांटने का लक्ष्य रखा है। साथ ही वे कोरोना की दूसरी लहर के लिए लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं।

16 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here