Loading...    
   


DAVV ADMISSION: काउंसलिंग खत्म पढ़िए अब क्या होगा, फीस कब जमा करनी है - INDORE NEWS

इंदौर।
देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के द्वारा संचालित विभिन्न 37 कोर्स में एडमिशन के लिए काउंसलिंग की प्रोसेस (कॉमन एडमिशन प्रोसेस (CAP)) खत्म हो गई है। सोमवार दिनांक 2 नवंबर 2020 से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू होगी जो लगातार 6 नवंबर 2020 तक चलेगी। फीस जमा होते ही स्टूडेंट की सीट कंफर्म मानी जाएगी।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के 12 विभागों से संचालित 37 कोर्स की 1157 खाली सीटों के लिए सेकंड काउंसिलिंग के अलॉटमेंट हो चुके है। विद्यार्थियों को रविवार रात 12 बजे तक मार्कशीट, माइग्रेशन, जाति प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस के तहत आय का प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेज अपलोड करने का समय था। ऑनलाइन दस्तावेज को सत्यापित करने का काम विभाग स्तर पर 2 से 5 नवंबर तक होना है। विभाग से मंजूरी मिलते ही विद्यार्थियों को फीस जमा करना है। 

8 नवंबर को प्रत्येक कोर्स में एडमिशन के बारे में विभागों को पोर्टल पर रिपोर्ट अपलोड करना है। ताकि उसके बाद विवि में कॉलेज लेवल काउंसिलिंग शुरू की जा सकेंगी। मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता ने बताया कि रिक्त सीटों की जानकारी मिलने के बाद प्रवेश समिति की बैठक होगी। फिर सीएलसी राउंड का शे़ड्यूल बनाया जाएगा।

एडमिशन लिस्ट लगाना अनिवार्य
काउंसिलिंग का चरण खत्म होने के बाद प्रत्येक विभाग को एडमिशन लिस्ट लगाना होगी, जिसमें विद्यार्थियों के कोर्स नाम, मेरिट रैंक दर्शाना होगा। लिस्ट को नोटिस बोर्ड पर कम से कम एक सेमेस्टर तक चस्पा करना होगा। ये निर्देश कुलपति प्रो. रेणु जैन ने प्रत्येक विभाग को दिए है। ताकि शिक्षकों को भी विद्यार्थियों की जानकारी मिल सके।

01 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here