Loading...    
   


BHOPAL में नाले की बाउंड्री गिरी, 6 बच्चे मलबे में, चार की मौत - MP NEWS

भोपाल
। भोपाल (Bhopal) के नज़दीकी स्टेशन सूखी सेवनिया इलाके में ग्राम बरखेड़ी में बड़ा हादसा (Accident) हो गया. यहां नाले की बाउंड्री वॉल गिरने से 4 बच्चों की मौत हो गयी. ये बच्चे दिवाली पर पुताई और घर का आंगन लीपने के लिए मिट्टी लेने गए थे. उसी दौरान ये हादसा हो गया.बच्चों की उम्र 7 से 12 साल के बीच है.

सूखी सेवनिया के पास ग्राम बरखेड़ी में ये हादसा हुआ। बच्चे घर में दीपावली की पुताई के लिए मिट्टी संग्रहित करने गए थे। इसी दौरान नाले की बाउंड्री वॉल गिर गई और बच्चे उसमें दब गए। मिट्टी खोदने के दौरान नाले की बाउंड्री गिरने से 6 बच्चे मिट्टी में दब गए। इनमें से 4 की दम घुटने के कारण मौके पर ही मौत हो गयी। बाकी दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

बरखेड़ी हादसे में मृत बच्चों के नाम

1. मनोज सिसोदिया पिता बने सिंह बने सिंह उम्र 10 वर्ष निवासी ग्राम दोब बरखेड़ी, सूखी सेवनिया, भोपाल
2. कविता बाई पिता श्यामलाल उम्र 12 साल निवासी बरखेड़ी सूखी सेवनिया भोपाल
3. आशा पिता कैलाश उम्र 7 वर्ष निवासी ग्राम बरखेड़ी सूखी सेवनिया भोपाल
4. गुल्लू भाई पिता प्रभु लाल उम्र 12 वर्ष निवासी सूखी सेवनिया भोपाल

बरखेड़ी हादसे में घायल बच्चों के नाम

1. विक्रम बंजारा पिता विनय सिंह उम्र 7 वर्ष निवासी बरखेड़ी, सुखी सेवनिया भोपाल
2. रोहित पिता कैलाश उम्र 7 वर्ष निवासी बरखेड़ी, सूखी सेवनिया, भोपाल 

मुख्यमंत्री ने शोक जताया, 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

भोपाल के ग्राम बरखेड़ी में मिट्टी धंसने से 4 बच्चों की मौत की खबर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है। इस गांव के 7 बच्चे मिट्टी खोदने गये थे जिसमें दुर्घटनावश 6 दब गए थे। सभी को हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। 2 घायल बच्चों का इलाज जारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणा पर कलेक्टर भोपाल श्री लवानिया ने मृतकों के प्रत्येक परिवार को 4 -4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए।  साथ ही घायल बच्चों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है।

दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो: कमलनाथ

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं नेता प्रति​पक्ष श्री कमलनाथ ने कहा कि भोपाल के सुखी सेवनिया में मिट्टी खदान में दबने से 4 बच्चों की मौत की बेहद दुखद व दर्दनाक ख़बर है। मैं सरकार से माँग करता हूँ कि इस ह्रदय विदारक घटना में घायल बच्चों के इलाज की समुचित व्यवस्था हो, पीड़ित परिवारो की हरसंभव मदद हो, घटना के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो।

09 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here