Loading...    
   


शुक्र ग्रह का वृषभ राशि में गोचर शुरू: पढ़िए आपका राशिफल | Vrishabh Rashi Mein Shukra Grah ke gochar Ka Rashifal

Vrishabh Rashi Mein Shukra Grah ke gochar Ka Rashifal

जीवाश्म यानी वायरस का कारक ग्रह शुक्र 28 मार्च 2020 को राशि परिवर्तन कर रहे हैं। अब तक शुक्र ग्रह मेष राशि में स्थिति थे। 28 मार्च 2020 को शुक्र ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। पृथ्वी पर जीवन की उत्पत्ति का कारक शुक्र वृषभ राशि में 4 महीने तक स्थापित रहेंगे। इस दौरान ना केवल सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालेंगे बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी महामारी ' कोरोनावायरस के संक्रमण' को भी प्रभावित करेंगे। आइए पढ़ते हैं आप का राशिफल: यह राशिफल उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं जयगोविंद शास्त्री द्वारा लिखा गया है।

मेष राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से धन भाव में गोचर आकस्मिक धन प्राप्ति के योग तो बना रहा है किंतु, किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगे स्वास्थ्य विशेष करके दाहिनी आंख का ध्यान रखें। परिवार में एकजुटता बनाए रखें इतने दिनों तक आपके धन भाव में शुक्र का गोचर कर्फ्यू के दौरान हो रहे नुकसान की भरपाई करेगा।

वृषभ राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

आपकी राशि में शुक्र का आगमन किसी वरदान से कम नहीं है सभी सोची समझी रणनीतियां कारगर रहेगी यहां तक की इन 4 महीनों में आप केंद्र अथवा राज्य सरकार के प्रमुख प्रतिष्ठानों से किसी भी तरह की मदद लेना चाहें अथवा नौकरी हेतु आवेदन करना चाहे तो परिणाम आपके पक्ष में आने के योग।

मिथुन राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से व्यय भाव में शुक्र का गोचर शिक्षा-प्रतियोगिता एवं संतान संबंधी चिंता बढ़ा सकता है इसलिए हर कार्य अथवा निर्णय बहुत सोच विचार कर लें विलासिता पर अधिक खर्च होगा। शुक्र के इस गोचर काल में यदि विदेश यात्रा अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन आदि करना चाहे तो परिणाम सार्थक रहेगा।

कर्क राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से लाभभाव में शुक्र का गोचर अब तक के आपके सभी नुकसान की भरपाई कर देगा। आय के एक से अधिक साधन बनेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता हासिल होगी। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें नौकरी में पदोन्नति एवं परिवार के बड़े सदस्यों से आर्थिक लाभ मिलेगा।

सिंह राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से कर्मभाव में शुक्र का गोचर आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करने में मदद करेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी आपके कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा और जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी, क्योंकि चार महीने से भी अधिक शुक्र आपके कर्मभाव में रहकर नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का बेहतरीन योग बनाएंगे और भौतिक सुखों में भी वृद्धि होगी। 

कन्या राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से भाग्यभाव में शुक्र का गोचर यात्रा देशाटन का लाभ कराएगा। धर्म-कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, साहस एवं पराक्रम की वृद्धि भी होगी किन्तु भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें। विदेश यात्रा था विदेशी व्यापार के लिए चिंतन कर रहे हो तो अवसर अच्छा है अपनी योजनाएं गोपनीय रखते हुए आगे बढ़ें।

तुला राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से अष्टम भाव में शुक्र का गोचर यद्यपि बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता किंतु, अपनी राशि में शुक्र का आना आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। स्वास्थ्य के प्रति अधिक चैतन्य रहें, कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कि कार्य निपटाए और सीधे घर आयें। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर सुलझा लें तो बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से सप्तम केंद्रभाव में शुक्र का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है, शादी-विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में नौकरी हेतु आवेदन करना चाहें तो परिस्थितियां आपके पक्ष में। मकान वाहन के क्रय का योग, व्यापार में भारी उन्नति।

धनु राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से शत्रुभाव में शुक्र का गोचर मिलाजुला फल कारक रहेगा। आपके गुप्त शत्रु तो बढ़ेंगे ही यहां तक कि आपके कार्यक्षेत्र के ही लोग आपकी बुराई करेंगे अतः इनसे सावधान रहें। ननिहाल पक्ष से सहयोग मिलेगा इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक कर्ज देने से बचें। जहां तक हो सके अचल संपत्ति में खर्च करें।

मकर राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से पंचम विद्याभाव में शुक्र का जाना विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन फल कारक सिद्ध होगा। किसी भी तरह की प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए यह गोचर कामयाबी के अच्छे अवसर प्रदान करेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग।

कुंभ राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से चतुर्थ भाव में शुक्र का गोचर विलासिता संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति कराएंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के प्रतिष्ठानों में सर्विस हेतु आवेदन करना चाहे तो अवसर अच्छा है सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी यह समय आपके लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है लाभ उठाएं।

मीन राशि पर शुक्र ग्रह के वृषभ में गोचर का प्रभाव

राशि से तृतीयभाव में शुक्र का गोचर आपके साहस पराक्रम की वृद्धि कराएगा। भाग्य उन्नति के भी अवसर आएंगे। विदेश यात्रा एवं देशाटन का लाभ मिलेगा। कोई भी कार्य जब तक आप पूर्ण न करलें उसे सार्वजनिक ना करें। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से मतभेद ना पैदा होने दें। समझदारी से निर्णय लेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here