Loading...    
   


वैलेंटाइन डे पर भोपाल को मिला बावड़िया कला ROB | BHOPAL NEWS

भोपाल। वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी के दिन भोपाल शहर को एक शानदार गिफ्ट मिला है। बावड़िया कला रेलवे ओवरब्रिज का आज लोकार्पण कर दिया गया। अब यह जनता के उपयोग के लिए खुला रहेगा। यह ROB 2016 से बन रहा है। लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की उपस्थिति में इसे जनता को समर्पित किया गया।

1 महीने से उद्घाटन का इंतजार कर रहा था, 200000 लोगों को फायदा होगा

करीब एक माह पहले ही ब्रिज और एप्रोच रोड का काम पूरा हो गया था। इसके उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा था। इस रेलवे ओवर ब्रिज के लोकार्पण से क्षेत्र की 2 लाख आबादी लाभांवित होगी। करीब 33 करोड़ की लागत से बने इस रेलवे ओवर ब्रिज के चालू होने से लोगों को बावड़िया रेलवे फाटक पर बार-बार लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी।

मिसरोद-मंडीदीप भोपाल से नॉनस्टॉप कनेक्टिविटी 

इससे होशंगाबाद हाईवे की कॉलोनियों के रहवासियों के अलावा मिसरोद, मण्डीदीप और होशंगाबाद से आने वाले वाहनों का भी निर्बाध आवागमन संभव होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रूट से रोजाना 150 ट्रेनें गुजरती हैं, इससे हर 10 मिनट में बावड़िया कलां का रेलवे क्रॉसिंग गेट बंद होता था। 

अब इस ब्रिज के बन जाने के बाद लोगों को आवाजाही में काफी आसानी हो जाएगी। डब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर (ब्रिज) एआर सिंह ने बताया कि फिलहाल ट्रैफिक प्लान में बीआरटीएस कोरिडोर और साइकिल ट्रैक का ज्यादातर हिस्सा बरकरार है। अभी एक सप्ताह तक ट्रैफिक का मूवमेंट देखा जाएगा। इसके बाद जाम के हालात बनते हैं तो प्लान में बदलाव किया जा सकता है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here