Loading...    
   


अप्रैल से 18 ट्रेनें हबीबगंज स्टेशन पर रुकेंगी, भोपाल जंक्शन पर नहीं | BHOPAL NEWS

भोपाल। हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर अप्रैल से नई 18 ट्रेनों के हाल्ट शुरू होने के संकेत हैं। अभी यहां 42 ट्रेनें रुकती हैं। इसके लिए रेलवे प्रबंधन यहां लोको पायलट, गार्ड सहित अन्य रनिंग स्टाफ की क्रू-बुकिंग लॉबी 24 फरवरी से शुरू करने जा रहा है। किसी भी स्टेशन पर नई क्रू-लॉबी तभी शुरू की जाती है, जब वहां ट्रेनों के स्टॉपेज बढ़ाना हो। इस माह के अंत में होने वाली टाइम टेबल कमेटी की मीटिंग में तेलंगाना, गोवा, तमिलनाडु, केरल, एपी, संपर्कक्रांति और राजधानी जैसी 18 ट्रेनों का हाल्ट हबीबगंज स्टेशन पर दिए जाने की सहमति मिल जाएगी। 

हबीबगंज स्टेशन पर कौन कौन सी ट्रेनों को हाल्ट मिलेगा

हबीबगंज पर सबसे पहले तेलंगाना, गोवा, एपी, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तीनों संपर्क क्रांति, दो राजधानी, राप्ती सागर श्रेणी की गाड़ियों सहित 18 ट्रेनों को हाल्ट मिल जाएगा।

भोपाल के हाल्ट खत्म होंगे: 

रेल सूत्रों का कहना है कि जैसे-जैसे हबीबगंज स्टेशन पर ट्रेनों के हाल्ट बढ़ते जाएंगे, भोपाल में कम कर देंगे, क्योंकि यहां पर ट्रेनों का भारी लोड है।

लिंक होती है क्रू-लॉबी : 

जैसे ही ट्रेनों के स्टॉपेज बढ़ते हैं, क्रू-लॉबी को उनसे लिंक कर दिया जाता है। किस ट्रेन पर कौनसा क्रू रवाना होगा, यह लिंक कर टेबल बनाकर तैयार किया जाता है।

भोपाल से रतलाम नाइट जर्नी के लिए मिल सकती है ट्रेन

भोपाल से रतलाम जाने वालों को नाइट जर्नी के लिए ट्रेन मिल सकती है। वर्तमान में जबलपुर से इंदौर के बीच चलाई जा रही ओवरनाइट एक्सप्रेस को रतलाम तक बढ़ाया जा रहा है। रेलवे ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। यदि ऐसा होता है, तो भोपाल के 200 से ज्यादा यात्रियों को हर दिन इसका फायदा मिलने लगेगा। इनमें मुख्य रूप से सोने-चांदी के कारोबारी, नमकीन, मिष्ठान के व्यापारी आदि शामिल हैं। वर्तमान में भोपाल से रतलाम के बीच भोपाल-दाहोद फास्ट पैसेंजर चलती है। यह भोपाल से सुबह 11:55 बजे रवाना होती है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here