Loading...

CM HELPLINE: भोपाल के 5 अधिकारियो की वेतनवृद्धियां रोकीं

भोपाल। कलेक्टर श्री तरुण पिथोड़े ने सी.एम.हेल्पलाइन की शिकायतों के समय सीमा में निराकरण नहीं करने वाले पांच अधिकारियों की दो-दो वार्षिक वेतन वृद्धि रोके जाने का नोटिस दिया है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर द्वारा प्रति सप्ताह जनता को सरकार द्वारा दी गई समस्त सेवाओं की समीक्षा की जाती है।

सिविल सेवा आचरण नियम 1965 का उल्लंघन

कलेक्टर द्वारा जारी कारण बताओ सूचना पत्र में कहा गया है कि उक्त अधिकारियों द्वारा दिए गए कर्तव्यों के पालन में लगातार लापरवाही और उदासीनता बरती जा रही है। पत्र में उल्लेख है कि उक्त कर्मियों का यह कृत्य लोक सेवक के पद के अपेक्षित आचरण के विपरीत और सिविल सेवा आचरण नियम 1965 का उल्लंघन है। कलेक्टर ने इन अधिकारियों से सात दिन में जवाब तलब करते हुए कहा है कि क्यों न असंचयी प्रभाव से दो- दो वेतन वृद्धियां रोकी जाएं।

इन अधिकारियों को नोटिस जारी हुए

जिन अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है उनमें श्री अभिनाश तमौलों पर्यवेक्षक नगर निगम भोपाल, श्रीमती पूजा रजिस्ट्रार म.प्र.पैरामेडिकल कौंसिल भोपाल, श्री अशोक कुमार सक्सेना कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग, श्री मुकुन्द नसेरी सहायक यंत्री ऊर्जा विभाग तथा श्रीमती अंजुबाला सिंह व्याख्याता जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान शामिल हैं।