Loading...

हादसों का शुक्रवार: मप्र में 3 हादसे, 5 मौतें, 24 घायल

भोपाल। मध्य प्रदेश में सुबह-सुबह हुए तीन सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई और करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। ये बस दुर्घटनाएं सतना, रतलाम और छिंदवाड़ा जिले में हुईं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बस दुर्घटना की पहली घटना सतना के किरहाई के पास हुई। यहां यात्रियों से भरी एक तेज रफ्तार बस पलट गयी। इस हादसे में चार लोगों की मौत और करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। बस पलटते ही उसमें बैठे लोग नीचे दब गए। यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग दौड़े और बचाव कार्य शुरू किया।

दुर्घटना की शिकार बस अमरपाटन से किरहाई गांव आ रही थी। गांव के नजदीक ही ये हादसा हो गया। ये निजी यात्री बस पंचवटी ट्रेवल्स की थी। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। 32 सीटर बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। सभी मृतक रामनगर इलाके के रहने वाले थे।

डायल 100 में तोड़फोड़

सूचना देने के बाद देर से पहुंचे डायल 100 वाहन को देखकर लोगों का गुस्सा भड़क उठा और उन्होंने पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की कोशिश की। हालांकि घटना के एक घंटे बाद दल-बल के साथ पुलिस पहुंच गयी। तब तक स्थानीय लोग मिलकर बस को सीधा कर नीचे दबे लोगों को निकाल चुके थे।

रतलाम में छात्रों को लेकर जा रही स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई

एक्सीडेंट की दूसरी घटना रतलाम में घटी। यहां बिलपांक के पास एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गयी। बस का स्टेयरिंग फेल होने से ये दुर्घटना घटी। गनीमत ये रही कि बस में सवार 8 छात्रों में से किसी को भी चोट नहीं आयी। सभी छात्र बाल-बाल बच गए। ये बस नोबल इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल की थी जो चौराना से रतलाम आ रही थी।

छिंदवाड़ा में बस पेड़ से टकरा गई जिसके बाद उसमें आग लग गयी

तीसरी दुर्घटना छिंदवाड़ा जिले में देवगढ़ के पास हुई। देवगढ़ से छिंदवाड़ा आ रही बस रास्ते में एक पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में एक युवक की मौके पर मौत हो गयी, जबकि एक महिला बस से नीचे गिर गयी। हादसे में महिला बुरी तरह जख़्मी हुई है। पेड़ से टकराने के बाद बस में आग लग गयी और वो जलकर पूरी तरह ख़ाक हो गयी।