Loading...

QUANTUM CLASSES BHOPAL: चौथी मंजिल में आग लगी, 300 स्टूडेंट्स अंदर थे

भोपाल। एमपी नगर जोन टू में स्थित QUANTUM CLASSES BHOPAL की चौथी मंजिल पर बुधवार शाम को अचानक आग लग गई। इससे अफरा तफरी मच गई। कोचिंग में उस समय 300 से ज्यादा छात्रों भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि कोचिंग में लगे अग्निशमन यंत्र और मौके पर पहुंची दो दमकलों ने 15 मिनट में आग पर काबू पा लिया। इस तरह बड़ा हादसा होने से बच गया।

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से प्लास्टिक के सामान में आग लग गई थी। इस दौरान भीड़ के कारण कोचिंग के बाहर ट्रैफिक जाम लग गया। एमपी नगर रेलवे ट्रैक के किनारे चार मंजिला इमारत में क्वांटम कोचिंग क्लास संचालित होती है। इसमें 11वी और 12वी के छात्र इंजीनियरिंग और मेडिकल टेस्ट की तैयारी के लिए पढ़ने के लिए आते हैं। 

कोचिंग की चौथी मंजिल पर शाम करीब चार बजे आग की लपट निकलने लगी। यह देखकर तैनात गार्ड ने इसकी सूचना कोचिंग सेंटर के संचालक को दी। इस दौरान कोचिंग में भगदड़ मच गई। उस समय कोचिंग में तीन सौ से अधिक छात्र थे। उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई।

सड़क पर लगा लंबा जाम

जोन टू में बड़ी संख्या में मौजूद कोचिंग सेंटर की अव्यवस्थित वाहन पार्किंग की वजह से वैसे तो हर दिन जाम लगता है लेकिन बुधवार को अचानक तीन सौ छात्रों के सड़क पर आने और आग देखने के लिए लगी भीड़ से लंबा जाम लग गया। दमकल को वापस निकलने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

घबराकर परिजन भी पहुंचे कोचिंग क्लास

सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर जैसे ही यह खबर फैली तो कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों के परिजन भी घबरा गए। इसके बाद कुछ परिजन कोचिंग क्लास भी पहुंच गए और अपने बच्चों से मिलने की जिद करने लगे। हालांकि उन्हें क्लास चलने की बात कहकर अंदर नहीं जाने दिया। मीडियाकर्मियों को भी कोचिंग के संचालक ने ऊपर नहीं जाने दिया।

सिर्फ एक कूलर जला है

कोचिंग सेंटर के पीछे स्थित एक होटल की वजह से आग लगी है। आग से सिर्फ एक कूलर जला है और कोई नुकसान नहीं हुआ है। कोचिंग में मौजूद तीन सौ छात्रों को एहतियात के तौर पर कोचिंग से बाहर कर दिया था।
शैलेन्द्र रावत, संचालक क्वांटम कोचिंग सेंटर