Loading...

JABALPUR NEWS : सहेली से बदला लेने इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर उसे बदनाम किया

जबलपुर। इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर अपनी ही सहेली की फोटो को अश्लील कमेंट्स के साथ पोस्ट कर उसे बदनाम किया जा रहा था। इस मामले में गढ़ा निवासी युवती को इंस्टाग्राम पर उसकी तस्वीर व अश्लीलता के कमेंट्स आने पर जानकारी लगी और उसने परेशान होकर इसकी शिकायत साइबर सेल में की थी। इस शिकायत की जांच करते हुए साइबर सेल की टीम ने आरोपी का पता लगाकर उसे हिरासत में लिया है।

सूत्रों के अनुसार साइबर अपराधों के तत्काल निराकरण के लिए विशेष पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजेश गुप्ता द्वारा आदेश जारी किए गए थे। उक्त आदेश के परिपालन में राज्य साइबर सेल द्वारा तत्परता बरती जा रही है। इसी दौरान एक शिकायत गढ़ा निवासी युवती ने कर बताया कि वह पोस्ट ग्रेजुएट है, उसे बदनाम करने के उद्देश्य से इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर उसकी फोटो अश्लील कमेंट्स के साथ पोस्ट की गई है। इस शिकायत की जांच पर पता चला कि गढ़ा निवासी युवती रिया, बदला हुआ नाम, को पकड़ा गया। 

पूछताछ के दौरान उसकी इस मामले में पूर्णरूप से संलिप्तता पाई जाने पर कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने कबूल किया कि वह पीड़ित युवती के साथ कॉलेज में पढ़ाई करती थी। पीड़िता की बात को लेकर उसे उससे व्यक्तिगत द्वेष, ईर्ष्या थी। इसी के चलते उसने उसे बदनाम करने की योजना बनाई, जिससे सोशल मीडिया से जुड़े सभी लोगों में उसकी बदनामी हो जाए। आरोपी द्वारा जुर्म कबूले जाने पर साइबर सेल की टीम ने धारा 66 सी, 67आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में लिया और उसकी गिरफ्तारी की सूचना उसके परिजनों को दी। इस कार्यवाई में उप-निरीक्षक हेमंत पाठक, आसिफ खान, महिला आरक्षक अनुपमा डेहरिया की प्रभावी भूमिका रही।

एक युवती द्वारा राज्य साइबर सेल को शिकायत देकर सोशल मीडिया पर उसकी फर्जी आईडी बनाकर अश्लील पोस्ट कर बदनाम किए जाने के आरोप में एक युवती को गिरफ्तार किया गया है।  विपिन ताम्रकार, टीआई, साइबर सेल