Loading...

कर्मचारियों को सजा: जिंदा मछली खिलाई, मुर्गे का खून पिलाया | EMPLOYEE NEWS

चीन की एक कंपनी ने टारगेट पूरा न होने पर कर्मचारियों को ऐसी क्रूर सजा दी कि सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस छिड़ गई है। यहां एक कंपनी के मालिक ने टारगेट पूरा न होने पर एक दर्जन कर्मचारियों को जिंदा मछली और मुर्गे का खून पीने की सजा दी जिस पर वे वे फूट-फूट कर रो पड़े। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसके बाद दुनियाभर में इसकी चर्चा की जा रही है।

कर्मचारियों को प्रताड़ित करने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी दर्जनों कर्मियों को बाल्टी से मछलियां निकालकर खाने को कहता है। कंपनी के एक कर्मचारी ने चीनी अखबार को बताया कि घटना 4 अगस्त की है। कंपनी ने 20 कर्मचारियों को टारगेट न पूरा करने की सजा देते हुए मछली और मुर्गे का खून पीने के लिए मजबूर किया। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इस सजा के बाद ये कर्मचारी भविष्य में कभी भी ऐसी गलती दोबारा नहीं करेंगे।

इस तरह की सजा उन्हें बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करेगी। कंपनी के एक अन्य कर्मचारी ने माना कि इस तरह की घटना हुई है, लेकिन कर्मचारियों ने अपनी इच्छा से इसमें भाग लिया था।स्थानीय श्रम विभाग ने वीडियो सामने आने के बाद जांच शुरू कर दी है। चीन में ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, जब कंपनी के मालिकों ने कर्मचारियों को लक्ष्य हासिल न कर पाने पर सख्त सजा सुनाई है।