Loading...

50 लाख तक का FREE INSURANCE कवर, MUTUAL FUND SIP के साथ

यदि आप MUTUAL FUND में निवेश करते हैं तो आपको 50 लाख रुपए तक का बीमा कवर फ्री मिलेगा। आपको केवल इतना करना है कि म्‍युचुअल फंड में SIP SYSTEMATIC INVESTMENT PLAN के तहत निवेश करना है। आप जितना लम्बा एसआईपी प्लान लेंगे, आपको उतना ही ज्यादा बीमा कवर मिलेगा। 

आईसीआईसीआई म्‍युचुअल फंड | ICICI MUTUAL FUND

आईसीआईसीआई म्‍युचुअल फंड अपनी कुछ स्‍कीम की सिप माध्यम से निवेश करने वालों को फ्री में बीमा कवर दे रहा है। यह इंश्योरेंस कवर 50 लाख रुपये तक है। अगर निवेशक 1 साल के लिए एसआईपी करता है, तो उसकी निवेश राशि का 10 गुना तक बीमा कवर फ्री में दिया जाता है। इसके अलावा अगर निवेशक सिप 2 साल के लिए करता है तो निवेश राशि का 50 गुना तक इंश्योरेंस कवर फ्री में दिया जा रहा है। लेकिन अगर आईसीआईसीआई म्‍युचुअल फंड के फ्री इंश्योरेंस कवर का सबसे ज्यादा लाभ उठाना है तो 3 साल से ज्‍यादा के लिए सिप करानी चाहिए। इसमें निवेश की गई राशि का 100 गुना बीमा कवर फ्री में दिया जा रहा है। हालांकि यह बीमा कवर अधिकतम 50 लाख रुपये का ही मिलेगा।   

आदित्‍य बिड़ला म्‍युचुअल फंड | ADITYA BIRLA MUTUAL FUND

आदित्‍य बिड़ला म्‍युचुअल फंड हाउस भी अपनी कई स्‍कीम में फ्री बीमा कवर दे रहा है। इनमें अगर एसआईपी माध्यम से निवेश किया जाए तो फ्री बीमा कवर का लाभ उठाया जा सकता है। यह बीमा कवर 25 लाख रुपये तक का मिलता है। यहां पर निवेशक 1 साल के लिए सिप करता है, तो उसकी निवेश की गई राशि के 10 गुना तक बीमा कवर फ्री में मिलता है। अगर यह सिप 2 साल के लिए की जाए, तो निवेश राशि का 50 गुना तक बीमा कवर फ्री में लिया जा सकता है। वैसे सबसे ज्‍यादा फ्री बीमा कवर का लाभ लेने के लिए 3 साल से ज्‍यादा की सिप करानी चाहिए। ऐसा करने पर निवेश की गई राशि का 100 गुना बीमा कवर फ्री में दिया जा रहा है। हालांकि आदित्‍य बिड़ला म्‍युचुअल फंड किसी भी योजना में अधिकतम 25 लाख रुपये का बीमा ही फ्री में देता है। 

रिलायंस म्‍युचुअल फंड | RELIANCE MUTUAL FUND

रिलायंस म्‍युचुअल फंड हाउस अपनी कुछ स्‍कीम की सिप पर फ्री में बीमा कवर प्रदान कर रहा है। यह इंश्योरेंस कवर 50 लाख रुपये तक का है। निवेशक अगर 1 साल के लिए सिप करता है तो उसकी निवेश राशि के 10 गुना तक का बीमा कवर फ्री में मिल रहा है। अगर सिप 2 साल के लिए हो तो, निवेश राशि का 50 गुना तक बीमा कवर फ्री में मिलेगा। लेकिन अगर रिलायंस म्‍युचुअल फंड की फ्री बीमा स्कीम का सबसे ज्यादा फायदा उठाना हो तो, 3 साल के लिए सिप कराना चाहिए। ऐसे में निवेश की गई राशि का 120 गुना बीमा कवर फ्री में दिया जा रहा है। लेकिन एक शर्त यह है कि कंपनी अधिकतम 50 लाख रुपये का ही बीमा फ्री में देगी, निवेश चाहे कितने भी रुपये का किया जाए।