Loading...

INC NEWS: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से दूर रहेगा गांधी परिवार, अमेरिका जा रहे हैं

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिग्गज नेताओं की पार्टी के प्रति बेरुखी के केवल राहुल गांधी ही पूरा गांधी परिवार नाराज है। कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चयन होना है और यह सबकुछ जल्दी किया जाना है। राहुल गांधी अपना स्टेंड क्लीयर कर चुके हैं। अब पूरा गांधी परिवार अमेरिका जा रहा है। इस तरह वो कांग्रेस में नए अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया से दूर हो रहे हैं। 

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहले से ही विदेश में हैं, यानी कि वह भी कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में मौजूद नहीं रहेंगी। ऐसे में अब साफ है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए गेंद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खेमे में डाल दी है। बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

राहुल के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए फिलहाल कोई नेता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी(CWC) की बैठक बुलाएगी। इस बैठक को संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल बुलाएंगे। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल के इस्तीफे को स्वीकार या अस्वीकार करने पर चर्चा होगी। फिर किसी नए अध्यक्ष को या फिर एक ग्रुप को अंतरिम तौर पर फैसले करने के लिए अधिकृत किया जा सकता है। इसके अलावा सामूहिक नेतृत्व का भी विकल्प है।