Loading...

BL SANTOSH ठोस कचरा प्रबंधन में एक्स्पर्ट हैं, भाजपा के नए राष्ट्रीय महासचिव | NATIONAL NEWS

उपदेश अवस्थी/नई दिल्ली। RSS ने भाजपा से रामलाल को वापस बुलाकर बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बनाकर भेजा है। देश भर में अब बीएल संतोष की चर्चा हो रही है। लोग जानना चाहते हैं कि बीएल संतोष कौन हैं (WHO IS BL SANTOSH) और संगठन में कितने अनुभवी हैं। यहां हम बीएल संतोष की विशेष बातें बताने जा रहे हैं और सबसे खास बात यह है कि बीएल संतोष ठोस कचरा प्रबंधन में विशेषज्ञ हैं। 

बता दें कि संगठन मंत्री, भाजपा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से भेजे गए वो पदाधिकारी होते हैं जो संगठन में ठीक उसी प्रकार की भूमिका में होते हैं जैसी भूमिका केंद्र शासित प्रदेश में उपराज्यपाल की होती है। उनकी एनओसी के बिना भाजपा में कोई फैसला नहीं होता। रामलाल ने भाजपा में 13 साल बिताए। अब बीएल संतोष का कार्यकाल शुरू हो रहा है। 

बीएल संतोष ने INSTRUMENTATION TECHNOLOGY में बीई किया है। यानी वो इस प्रकार के इंजीनियर हैं जो संगठन नहीं बनाते बल्कि संगठन के लिए उपकरण बनाते हैं। 2006 में वो संघ से भाजपा में आ गए थे। 2014 में संतोष भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में संयुक्त महामंत्री थे। यानी इस पद के लिए स्वभाविक दावेदार थे। खास बात यह है कि बीएल संतोष ने जल एवं ठोस कचरा प्रबंधन की पढाई की है। इत्तेफोक से भाजपा को ठोस कचरा प्रबंधन की जरूरत भी है।