ASHU INDUSTRIES KARELI सील, कलेक्टर की मौजदूगी में हुई छापामारी

नरसिंहपुर। ASHU INDUSTRIES KARELI NARSINGHPUR को सील कर दिया गया है। खाद्य विभाग की टीम ने कलेक्टर एवं एसपी की मौजूदगी में छापामार कार्रवाई के दौरान आशु इंडस्ट्रीज को सील किया। आरोप है कि यहां टीम को कई ब्रांड के रेपर्स मिले। माना जा रहा है कि यहां कई नामों से उत्पादों की पैकिंग की जाती थी जो नियम विरुद्ध है। 

जिला प्रशासन ने करेली में छापेमारी कर तेल की तीन फैक्ट्रियों में संचालित चार फर्मों पर शिकंजा कसा। इन फैक्ट्रियों में छापे के दौरान कलेक्टर दीपक सक्सेना व एसपी गुरुकरण सिंह भी खाद्य विभाग व प्रशासन के कई अधिकारियों के साथ मौके पर मौजूद रहे। यहां की आशु इंडस्ट्रीज, शुभम इंडस्ट्रीज, कन्छेदी लाल विजय कुमार व राहुल इंडस्ट्रीज पर जिला प्रशासन की टीम ने छापे मारे। इनमें से आशु इंडस्ट्रीज में गंभीर अनियमितताओं के साथ बेहद गंदगी भी मिली। एक नाम पर रजिस्ट्रेशन होने के बाबजूद कई नामों के रैपर भी यहां बड़ी तादाद में मिले जो पैकेजिंग की अनियमितता के तहत आते हैं।

यह देखते हुए आशु इंडस्ट्रीज को सील कर दिया गया और आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं अन्य तीन फर्मों के यहां पड़े छापों में समाचार लिखे जाने तक दस्तावेज और सैंपल सहित अन्य जांच की जा रही थी। जांच के बाद बड़े खुलासे होने की उम्मीद है. कलेक्टर इस मामले में सख्ती से कार्रवाई की बात कह रहे हैं। वहीं डॉक्टरेट कर रहे जिला पुलिस कप्तान इस तरह के मिलावटी तेल को सेहत के साथ बेहद खिलवाड़ करने वाला बता ही रहे हैं, साथ ही इनके खिलाफ बड़ी कानूनी कार्रवाई की बात भी कह रहे हैं।