पड़ाव रेलवे ओवर ब्रिज पर दोनो ओर यातायात शुरू करने की तारीख तय | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Minister Pradyumna Singh Tomar) ने रेलवे से संबंधित ग्वालियर शहर की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए झांसी स्थित डीआरएम कार्यालय (DRM Office) में डीआरएम के साथ बैठक कर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की तथा आमजन की सुविधा के लिए आवश्यक कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्णय लिए गए। बैठक में डीआरएम नीरज अम्बास, सीनियर डीएम नोर्थ सुश्री गुजन श्रीवास्तव, DCM नीरज भटनागर, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित एवं प्रवीण अग्रवाल उपस्थित रहे।  

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री तोमर ने सोमवार को झाँसी में रेलवे अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में पड़ाव रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य पूर्ण कराते हुये आमजन के लिये 30 जून 2019 से यातायात प्रारम्भ किये जाने का निर्णय लिया गया। आदर्श मिल रोड ग्वालियर में नैरोगेज की रेलवे स्थित पुलिया के नीचे 350 मिलीमीटर व्यास का आरसीसी पाइप सीवर नेटवर्क कनेक्शन कार्य शीघ्र कराये जाने हेतु निर्णय लिया गया। इसके साथ ही आदर्श मिल रोड रेलवे क्रॉसिंग, तानसेन रोड रेल्वे क्रॉसिंग प्लेटफार्म नंबर 4 के पास, गांधी नगर रेल्वे क्रॉसिंग, मरीमाता महलगांव रेल्वे क्रॉसिंग, मोतीझील रेल्वे क्रॉसिंगों पर कई वर्ष पुराने जीर्ण शीर्ण बेरियल (पुराने रेल्व फाटकों) को हटाकर नवीन लिफ्टिंग बूम बेरियल लगाए जाने का निर्णय लिया गया। 

बैठक में प्लेटफार्म नंबर 4 पर एवं रेलवे के बाहर के परिसर में साफ सफाई एवं ऑटो स्टैंड के आसपास की रोड की रिपेयरिंग का निर्णय लिया गया। वहीं बिरला नगर रेलवे सब स्टेशन के उन्नयन का कार्य शीघ्र प्रारंभ कराने का भी निर्णय लिया गया। इसके साथ ही अन्य कई बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।