Loading...

केंद्र सरकार ने कहा: अच्छे अधिकारियों के तबादले ना करें | EMPLOYEE NEWS

दिल्ली। देश के आकांक्षी (पिछड़े) जिलाें में तेजी से विकास कर अन्य जिलाें की बराबरी पर खड़ा करने के लिए केंद्र सरकार खास याेजना पर काम कर रही है। इसके लिए नीति आयाेग ने सभी राज्याें के मुख्य सचिवाें काे एक चिट्ठी लिखी है। इसमें कहा गया है कि आकांक्षी जिलाें में अच्छा काम करने वाले अधिकारियाें का तबादला नहीं किया जाए। 

5 अच्छे अधिकारियों की टीम बनाएं

स्थानीय स्तर पर अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले चार से पांच लोगों की एक अलग टीम बनाई जाए। इसमें कहा गया है कि आकांक्षी जिले के पांच अधिकारियों की पहचान की जाए, जो बेहतर काम कर रहे हैं और उनका तबादला तब तक उस जिले से बाहर न किया जाए, जब तक वह जिले सामान्य जिले की श्रेणी में न आ जाएं।

पीएम मोदी सीधे कलेक्टरों से बात करेंगे

नीति आयाेग की चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी आकांक्षी जिलाें के कलेक्टराें और कमिश्नराें से वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। सभी अधिकारियों को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। 

पीएम से बात करने पूरी तैयारियां रखें

इसमें कहा गया है कि वे अपने जिलाें में किए गए कार्याें और विकास याेजनाओं का खाका तैयार रखें, जिसे प्रधानमंत्री काे बताया जा सके। इसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और पोषण से जुड़े विभागों में खाली पदों को जल्द भरे जाने काे भी कहा गया है। स्वास्थ्य और शिक्षा पर ज्यादा फंड खर्च करने के लिए भी कहा गया है।