PM नरेंद्र मोदी ने सन्यास के दिनों में कहां तपस्या की थी, उमा भारती ने बताया | NATIONAL NEWS

Advertisement

PM नरेंद्र मोदी ने सन्यास के दिनों में कहां तपस्या की थी, उमा भारती ने बताया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने परिवार त्यागकर सन्यास ले लिया था यह तो सभी को पता है परंतु उन्होंने सन्यास के दिनों में किस स्थान पर तपस्या की यह जानकारी शायद ही किसी को हो। केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharati) ने बताया है कि उन्होंने किस स्थान पर तपस्या की थी। 

केंद्रीय मंत्री उमा भारती 10 मई 2019 की सुबह नौ बजे उत्तराखंड के धराली से हरसिल पहुंची। हर्षिल में वह श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर गई, जहां पहले पूजा-अर्चना की, फिर करीब ढाई घंटे तक ध्यान लगाया। फिर दोपहर में भागीरथी के किनारे भोजन किया और बाद में हर्षिल बाजार में कॉफी की चुस्की ली। उन्होंने नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म की शूटिंग के संबंध में भी जानकारी ली। स्थानीय लोगों ने बताया कि बायोपिक की शूटिंग हर्षिल और धराली में हुई। तब उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घाटी में ध्यान और तप किया है। 

इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की। नोएडा व गाजियाबाद के कुछ पर्यटक भी उमा भारती से मिले। उमा भारती ने स्थानीय लोगों से टिहरी सीट का मिजाज पूछा और यह भी जाना कि टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह की क्या स्थिति है। साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) के चुनाव लड़ने और समर्थन करने के सवाल पर उमा भारती ने मुस्कराते हुए सवाल को टाल दिया।