आचार संहिता में फंस गए मंत्री, कलेक्टर हटाए, अब मंत्री पर कार्रवाई का इंतजार | MP NEWS

भोपाल। कमलनाथ सरकार में जनजातीय कार्य मंत्री ओमकार सिंह मरकाम आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फंस गए हैं। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को नोटिस दिया था। उनसे 24 घंटे में जवाब मांगा गया है। इसी मामले में शहडोल कलेक्टर को हटा दिया गया है। अब इंतजार किया जा रहा है कि चुनाव आयोग मंत्री के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है। 

कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि शहडोल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा की तैयारियाें के सिलसिले में 20 अप्रैल को मरकाम रात में कलेक्ट्रेट गए थे। वे वहां करीब 50 मिनट रुके थे। शहडोल कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट आयोग को दी है। उन्होंने मामले की जांच की थी। रिपोर्ट में मरकाम के कलेक्ट्रेट जाने का उल्लेख हुआ है। 

गोविंद राजपूत ने दिया जवाब 
इधर, राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने आयोग को अपना जवाब भेज दिया है। राजपूत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए गए बयान पर अपना जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री अपने ट्विटर हैंडल पर चौकीदार शब्द का उपयोग करते हैं। उन्होंने विस्तृत जवाब के लिए वीडियो की मांग की है। राजपूत पर कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रधानमंत्री के लिए आपत्तिजनक शब्द बोलने का आरोप था।

मंत्री मरकाम के जवाब का इंतजार 
मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग ने दो मंत्रियों को नोटिस देकर जवाब मांगा था, गोविंद सिंह राजपूत ने जवाब दे दिया है। मरकाम के जवाब का इंतजार है। उनके जवाब के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !