Loading...

अध्यापकों का वेतन नियमित कर्मचारी हेड से निकलेगा | MANDALA MP NEWS

मंडला। आजाद अध्यापक संघ जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि जनजाति कार्य विभाग भोपाल कार्यालय में अध्यापकों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु आयुक्त महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में: 

1.अध्यापक संवर्ग के मासिक वेतन भुगतान हेतु आवंटन अविलंब जारी किया जाए। 
2.वरिष्ठ अध्यापकों के उच्च माध्यमिक शिक्षक के आदेश जारी हो।
3.अध्यापको के शिक्षक संवर्ग के लंबित आदेश जारी हो  प्रतिनियुक्ति पर कार्य कर  रहे  शेष 7 अध्यापकों की प्रोफाइल बनाई जाए।
4. अध्यापक जिनके  प्रोफ़ाइल पंजीयन बाद में हुए हैं उनके आदेश जारी हों।
5. शिक्षा विभाग से ट्रांसफर से आए अध्यापक के प्रोफाइल पंजीयन का आप्शन उपलब्ध कराकर शिक्षक प्रोफाइल बनाई जाए और आदेश अविलंब जारी हों।
6. सातवें वेतनमान का भुगतान किया जाए।
7.अध्यापक संवर्ग के  मिसिन्ग nps की राशि, अध्यापको के खाते में जमा करने एवं अन्य समस्याओं के निराकरण को लेकर मुलाकात की गई।

अधिकारियों ने चर्चा में बताया कि अध्यापकों का ट्रेजरी एम्पलाई कोड जारी कर दिया गया है एवं वेतन नियमित कर्मचारी के हेड से निकाला जाएगा जिन कर्मचारियों का ट्रेजरी एम्पलाई कोड जारी नहीं किया गया 1 सप्ताह के अंदर उनके भी जारी कर दिए जाएंगे एवं अन्य समस्याओं का निराकरण भी कर दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि कुछ अध्यापकों की ईमेल आईडी  एवं  खाता नंबर गलत होने से एम्पलाई कोड जारी नहीं हो सके उन्हें सुधारा जा रहा है l प्रतिनियुक्ति वाले अध्यापकों के प्रान खाते का मिलान नहीं होने के कारण एम्पलाई कोड जारी नहीं हो सके , संघ ने यह जानकारी पूर्ण करा दी है। 

जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि समस्त डीडीओ एम्पलाई कोड की सूची में से मूल वेतन का मिलान कर ट्रेजरी में बिल लगा सकते हैं । उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए हेड 0581 माध्यमिक शिक्षक के लिए 3496 एवं प्राथमिक शिक्षक के लिए 2773 हेड से वेतन आहरित किया जा सकता है। मुलाकात के दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष मुकेश पांडे  उपाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह  एवं संतोष सोनी उपस्थित रहे।