Loading...

आशिमा मॉल की दूसरी मंजिल में आग, दूसरा और तीसरा फ्लोर खाली कराया | BHOPAL NEWS

भोपाल। होशंगाबाद रोड स्थित आशिमा मॉल की दूसरी मंजिल पर बुधवार शाम आग लगने से दहशत फैल गई। वायरिंग में हुए शॉर्ट सर्किट से आग एक फिटनेस सेंटर के स्क्रैब में लगी थी। मॉल में धुआं भरने के कारण लोग घबरा गए। उनका सांस लेना भी मुश्किल हो रहा था, इसलिए प्रबंधन ने उसे फौरन खाली करवा लिया। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचती, तब तक प्रबंधन ने ही आग पर काबू पा लिया था।

आग लगने के करीब दो घंटे बाद मॉल की सभी दुकानें दोबारा खोल दी गईं। मिसरोद टीआई संजीव चौकसे के मुताबिक ये हादसा बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे हुआ। मॉल में लोग घूम रहे थे। दूसरी मंजिल पर बन रहे फिटनेस सेंटर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे निकली चिंगारी से कमरे में रखा स्क्रैब जल उठा। उस वक्त मॉल में करीब दो हजार लोग थे। 

आग लगने से एहतियात तौर पर दूसरे और तीसरे फ्लोर को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। मॉल में आग लगने से वहां भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। सुरक्षा कर्मचारियों ने मॉल की दूसरी और तीसरी मंजिल को पूरी तरह से खाली करा लिया। आग बढ़ती इससे पहले ही अग्निशमन यंत्रों की मदद से आग पर काबू पा लिया। मॉल के हर फ्लोर पर फायर स्प्रिंगलर और स्मोक डिटेक्टर समेत आग से सुरक्षा के अन्य उपकरण भी मौजूद हैं।