Advertisement

BHIND में सारे प्रत्याशी नजरबंद: शाम तक सर्किट हाउस में कैद रहेंगे | MP NEWS



ग्वालियर। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शांतिपूर्ण मतदान हेतु प्रशासन ने भिंड में सारे प्रत्याशियों को नजरबंद कर दिया है। मतदान के दौरान हंगामे की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला किया। सभी को सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया गया। भिंड में पुलिस-प्रशासन ने फिर वही किया जो विधान सभा चुनाव के दौरान हुआ था। बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी प्रत्याशियों को एक साथ सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया गया।

पुलिस को इनके समर्थकों की ओर से हंगामे की आशंका थी। कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया, बीजेपी प्रत्याशी संध्या रॉय और बीएसपी प्रत्यासी बाबूलाल जमौर को सर्किट हाउस में पुलिस ने नजरबंद कर दिया। बीजेपी प्रत्याशी संध्या रॉय, मुरैना के अम्बाह से और कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ग्वालियर से मतदान कर भिंड लौट रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

मतदान जैसे-जैसे आगे बढ़ा शिकायतों का दौर शुरू हो गया। चुनाव आयोग के पास जो शिकायतें पहुंचीं उनमें भोपाल की सबसे ज़्यादा थीं. भोपाल से सुबह 11 बजे तक 17 शिकायतें पहुंची। इनमें सबसे ज़्यादा गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से थीं। सागर और शिवपुरी से 1-1 शिकायत मिली। लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से लेकर अब तक चुनाव आयोग में कुल 14471 शिकायतें पहुंचीं जिसमें से 13592 का आयोग निपटारा कर चुका है। इनमें से राजनैतिक दलों ने1101 शिकायत की थीं. उनमें से 912 का निपटारा आयोग ने कर दिया।