ग्वालियर: हादसों का सोमवार, 3 घटनाओं में 3 मौतें | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। नई बाइक खरीदकर घर दिखाने जा रहे दो भाइयों को तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मार दी। हादसा बिलौआ तिराहे का है। हादसे के बाद आरोपी चालक भाग गया। हादसे का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलो को उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया। जहां पर एक भाई ने उपचार के दौरान दम तड़ दिया। जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं एक अन्य हादसे में तेज गति से आ रहे ट्रक चालक ने सडक़ पर टायर बदल रहे दूसरे ट्रक में टक्कर मार दी। हादसे का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को ट्रक से निकालने का प्रयास किया, करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने चालक को ट्रक से निकाला और उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बिलौआ थाना प्रभारी पीएन वर्मा ने बताया कि श्रीनगर महोबा निवासी बालकिशन अहिरवार (Balkishan Ahirwar) (25) पुत्र हरदयाल अहिरवार और उसका बड़ा भाई धनीराम दिल्ली में प्रायवेट कंपनी में जॉब करते हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने नई होण्डा शाइन बाइक खरीदी। वे बाइक से परिजनों को दिखाने के लिये दिल्ली से महोबा के लिये निकले थे वे बिलौआ तिराहे पर पहुंचे ही थे कि तभी तेज रफ्तार आ रहे डंपर चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक सवार हवा में उछले और सिर के बल सडक़ पर गिरे। हादसे के बाद आरोपी चालक अपने वाहन सहित भाग निकला। घटना का पता चलते ही पुलिस की एफआरवी मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिये जेएएच में भर्ती कराया। जहां पर उपचार के दौरान बालकिशन ने दम तोड़ दिया। 

ट्रक ने मारी ट्रक को पीछे से टक्कर, मौत

एक अन्य हादसे में आज सोमवार को हैदराबाद से केमिकल भरकर आ रहे ट्रक क्रमांक एचआर 55 एसी 7580 के चालक ने सडक़ पर पंचर टायर को बदल रहे ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 4343 में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रक का चालक स्टेयरिंग और बाडी के बीच फंस गया। हादसे का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को निकालने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस उसे निकालने में सफल नहीं हो सकी। चालक को निकालने के लिये पुलिस ने क्रेन तथा कटर बुलवाया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस उसे निकलवाने में सफल हुई। घायल चालक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां पर डाक्टरों ने चालक का परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया। पुलिस जांच में पता चला की हादसे का शिकार हुए चालक का नाम राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) पुत्र सीताराम शर्मा (Sitaram Sharma) निवासी आगरा है। पुलिस ने मृतक के शव को पीएम हाउस पहुंचाकर उसके परिजनों को सूचना दी है। हादसे का पता चलते ही एफआरवी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। इससे पहले ही पास ही रहने वाले ग्रामीण भी वहां पर पहुंच गए और मदद में जुट गए। ग्रामणों ने ट्रैक्टर की मदद से चालक को निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके।

ट्रक ने मारी ट्रेक्टर में टक्कर, किसान की मौत

रिठौरा निवासी किलेदार पुत्र महेन्द्र सिंह गुर्जर (Mahendra Singh Gurjar) पेेशे से किसान हैं। वे ट्रैक्टर ट्रॉली में भूसा लेकर जा रहे थे। अभी वह पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के सुसेरा हाइवे पर पहुंचे थे कि तभी तेज रप्तार आ रहे ट्रक ने ट्रेक्टर में टक्कर मार दी। हादसे में महेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर लिया। वहीं हादसे के बाद आरोपी चालक अपना वाहन छोडक़र फरार हो गया।