LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




मप्र में BJP के सभी कार्यक्रम स्थगित, विजय संकल्प यात्रा बीच में ही रोकी | MP NEWS

17 March 2019

टीकमगढ़। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने गोवा के मुख्यमंत्री माननीय मनोहर पर्रिकर के निधन का दुखद समाचार मिलने के बाद रविवार को टीकमगढ़ में आयोजित विजय संकल्प यात्रा के दौरान श्री मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सभा समाप्त कर दी। 

इस अवसर पर श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर अपनी अंतिम सांस तक सेवा के कामों में लगे रहे। बीमारी के बावजूद उन्होंने कहा कि बीमारी तू अपना काम कर मैं रूकूंगा नहीं। श्री पर्रिकर सादगी, समर्पण और सेवा की प्रतिमूर्ति थे। जनता के सुख-दुख में हमेशा साथ रहते थे। उनकी सेवा में अहंकार और दंभ कभी नहीं दिखा। उन्होंने गोवा के विकास के साथ-साथ अच्छे रक्षा मंत्री का दायित्व का निर्वहन किया। देश की सेना को सशक्त बनाने के साथ-साथ सेना के आधुनिकीकरण पर जोर दिया और सेना में वन रेक वन पेंशन को पूरा करने का काम पर्रिकर ने किया। सेना को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने कड़े फैसले लिए। मनोहर जी को सारा देश सम्मान करता है। वो केवल दल के नहीं पूरे देश के नेता थे। सभी दलों के नेता श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे है। उन्होंने कहा कि भारत माता के सच्चे सपूत को खोकर हम सभी दुखी है और हम प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे एवं परिवारजनों को गहन दुख सहन करने की क्षमता प्रदान करें। 

श्री राकेश सिंह ने कहा कि श्री मनोहर पर्रिकर ने एक छोटे से राज्य से आकर पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई। ईमानदारी की प्रतिममूर्ति, सादगी से जीवनयापन करने वाले और अतिविद्वान आईआईटी से पासआउट थे। कर्म को साधना मानते हुए जिस तत्परता और कर्मठता के साथ न केवल विचार करते थे बल्कि उनको अमलीजामा कैसे पहनाया जाए, इस पर अधिकारियों से चर्चा करते थे। रक्षा जैसे कठिन विषय पर भी गहन अध्ययन करते थे। सच यही है कि लंबी बीमारी के बाद श्री पर्रिकर इस संसार को छोडकर चले गए हैं। हमें गर्व होता है भारत मां के ऐसे लाल पर जो गंभीर बीमारी से जूझते हुए भी पूरी तत्परता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते थे। जीवन के अंतिम समय तक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हॅू कि पुण्य आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें। 

श्री सिंह ने इस अवसर पर पार्टी की कल की विजय संकल्प यात्रा सहित सभी कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की। नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि श्री मनोहर पर्रिकर का निधन देशवासियों के लिए अपूर्णीय क्षति है। श्री पर्रिकर जैसे होनहार नेता को देश ने खो दिया है। मैं ईश्वर से कामना करता हॅू कि उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री वीरेन्द्र खटिक, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, जिला अध्यक्ष श्री अखिलेश अयाची, विधायक श्री राकेश गिरी, श्री राहुल सिंह लोधी, श्री अनिल जैन, श्री हरिशंकर खटिक, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री अभय प्रताप सिंह, गोविंद बिहारी अग्रवाल, श्री धर्मू राय, श्री सुधीर अग्रवाल, श्रीमती सरोज राजपूत सहित पदाधिकारी उपस्थित थे। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->