Loading...

AERO INDIA SHOW में हादसा, देखते-देखते 300 गाड़ियां खाक | NATIONAL NEWS

बेंगलुरु। एरो इंडिया 2019 ( Arrow India ) के आयोजन के दौरान एक और बड़ा हादसा हो गया है जिसमें करीब 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं. शनिवार को आयोजन स्थल के करीब कार पार्किंग एरिया में भीषण आग लग गई जिसकी चपेट में आकर कुल 300 गाड़ियां तबाह हो गई हैं. इससे पहले भी एयरो इंडिया शो ( Aero India Show ) में दो सूर्य किरण जेट विमानों के टकराने से गंभीर हादसा हो गया था.

कर्नाटक अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग ( Fire department ) की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं और सूखी घास में लगी आग से आसमान में चारों ओर धुंए का गुबार है. धुंए की वजह से एरो इंडिया शो को फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और आसमान के साफ होने के बाद ही विमानों की उड़ान मुमकिन हो पाएगी. फायर विभाग के डीजी के मुताबिक पहले जानकारी दी गई कि 100 से ज्यादा कार इस आग की चपेट में आ गई हैं. लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि

इस हादसे में कुल 300 गाड़ियां जलकर खाक हुई हैं. साथ ही आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक तेज हवा और सूखी घास की वजह से आग इतनी तेजी से फैल गई. 

मंगलवार को एयर शो को दौरान यहां येलहंका एयरपोर्ट पर दो सूर्यकिरण टीम के दो हॉक विमान आपस में टकरा गए थे. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है. दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए. आपस में टकराने के बाद जब विमान नीचे गिरे तो इनमें आग लग गई. इस हादसे में विंग कमांडर साहिल गांधी ( Wing Commander Sahil Gandhi ) की मौत हुई है जबकि विंग कमांडर वीटी शेल्के और स्क्वार्डन लीडर टीजे सिंह घायल हुए हैं.

बेंगलुरु के इस एयरो इंडिया शो में गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ( Army Chief General Bipin Rawat ) ने लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी. यह पहला मौका है जब किसी सेना प्रमुख ने लड़ाकू विमान में उड़ान भरी हो. सेना प्रमुख लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस के टू सीटर विमान में पीछे बैठे नजर आए. इस दौरान उन्होंने तेजस की खूबियों को भी जाना. शनिवार को ही बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बेंगलुरू एयर शो में लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है.