MPPEB: ग्रुप-4 परीक्षा घोटाला की जांच पूरी, रिपोर्ट CM की टेबल पर | MP NEWS

03 January 2019

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) द्वारा आयोजित की गई ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा में घोटाले ( Group 4 recruitment exam scam ) के आरोप लगे हैं। CM KAMALNATH ने इसकी जांच के आदेश दिए थें पीईबी के अफसरों ने जांच पूरी करके रिपोर्ट सीएम की टेबल पर भेज दी है। सूत्रों का कहना है कि PEB ने किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से इंकार करते हुए परीक्षा परिणामों को सही बताया है। 

पीईबी ने 12 दिसंबर 2018 को ग्रुप-4 के संयुक्त भर्ती परीक्षा 2018 के रिजल्ट घोषित किए थे। पीईबी ने इंटरनल जांच कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री सचिवालय सौंप दी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार टॉप टेन में शामिल एक भी उम्मीदवार ऐसा नहीं मिला है जिसकी परीक्षा 15 सितंबर को विशेष कैटेगरी में कराई गई हो। रिपोर्ट के साथ उम्मीदवारों से संबंधित डाक्यूमेंट्री सबूत समेत सीसीटीवी फुटेज भेजे गए हैं। कुल मिलाकर पीईबी की जांच में शिकायत को निराधार और परिणामों को सही बताया गया है। 

शिकायकर्ताओं ने प्रमाण प्रस्तुत किए थे

बता दें कि इस मामले में शिकायतकर्ताओं ने प्रमाण प्रस्तुत किए थे। उन्होंने बताया था कि टॉप 10 में आए उम्मीदवार पिछली कई परीक्षाओं में भोंदू साबित हुए हैं। अचानक वो टॉप 10 में आ गए। शिकायकर्ताओं ने टॉपर्स के पिछले रिजल्ट भी संलग्न किए थे। ये सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए थे। जांच टीम को यह पता करना था कि गड़बड़ी कहां हुई है। परीक्षा कक्ष में उन्हे नकल कराई गई या फिर सर्वर में उत्तरपुस्तिका सबमिट हो जाने के बाद उसमें कुछ किया गया। यहां बता दें कि सर्वर में उत्तरपुस्तिका के सबमिट हो जाने के बाद पारदर्शिता नहीं रहती। तकनीकी विशेषज्ञों का कहना है कि उसमें घोटाला किया जा सकता है। मध्यप्रदेश का ई टेंडर घोटाला कुछ ऐसा ही है। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->