Loading...

BJP ने अपनी कार्यसमिति के लिए मप्र विधानसभा का सत्र समाप्त करवाया | MP NEWS

भोपाल। जनहित को पार्टीहित से ऊपर बताने वाली भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 1 दिन पहले ही समाप्त करवा दिया क्योंकि भाजपा की कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई है। पार्टी ने अपनी बैठक को आगे नहीं बढ़ाया बल्कि सत्र 1 दिन पहले समाप्त करवा दिया। 

गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया कि बीजेपी नेताओं की मांग पर सत्र की अवधि को कम किया गया है। बीजेपी के दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के चलते बीजेपी ने ऐसी मांग की है। हालांकि 10 जनवरी को सप्लीमेंट्री बजट और राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में चर्चा होगी। सत्र के तीसरे दिन विधानसभा में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी समेत 14 दिवंगत शख्सियतों को श्रद्धांजलि दी गई। 

वहीं दूसरी ओर विधान सभा डिप्टी स्पीकर के लिए कांग्रेस प्रत्याशी हिना कावरे ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि परंपरा तोड़ने का खामियाजा बीजेपी को भुगतना होगा। डिप्टी स्पीकर के लिए चुनाव हो या नहीं पार्टी के नेता तय करेंगे।

इसके अलावा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सीताशरण शर्मा ने कहा कि परंपराओं के मुताबिक डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए। उन्होंने सत्ता पक्ष से उम्मीद जताई कि उपाध्यक्ष विपक्ष का ही होगा। हालांकि अब शुक्रवार हो तय होगा कि विधान सभा डिप्टी स्पीकर के लिए चुनाव होगा या नहीं।