किसान कर्जमाफी तारीख बदलेगी, कर्ज चुकाने वालों को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट | MP NEWS

27 December 2018

भोपाल। कमलनाथ सरकार ने किसानों को कर्ज माफी के लिए तय की गई तारीख में बदलाव का मन बना लिया है। जल्द ही इस बारे में आधिकारिक जानकारी सामने आएगी। आज हुई कैबिनेट की मीटिंग में इस बारे में चर्चा हुई। कृषि विभाग के अधिकारियों ने प्रजेंटेशन दिया और कर्ज माफी के फॅार्मूले के अलावा कृषि विभाग की योजनाओं के बारे में बताया गया। साथ ही कमलनाथ ने 3 श्रेणियों में प्रस्ताव लाने के निर्देश भी दिए हैं।

कर्ज चुकाने वाले किसानों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा 
बैठक में मंत्रियों ने सुझाव रखा कि किसानों की कर्ज माफी का ज्यादा से ज्यादा किसानों को फायदा मिलना चाहिए। इसके लिए 31 मार्च 2018 तक की तारीख की समय सीमा को सितंबर तक बढ़ाया जाना चाहिए। बैठक में मंत्रियों ने सुझाव दिया कि कर्ज माफी के ऐलान के पहले ही कई किसानों ने अपना कर्जा चुका दिया था, ऐसे किसानों को भी प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। सीएम ने निर्देश दिए कि समय से कर्ज चुकाने वाले किसानों को प्रोत्साहन राशि दिए जाने का प्रस्ताव भी तैयार किया जाए। 

कमलनाथ ने 3 प्रस्ताव मंगवाए
मंत्रियों के सुझाव पर सीएम कमलनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कर्ज माफी के प्रस्ताव में 31 मार्च तक के समय सीमा के अलावा 3 और प्रस्ताव बनाए जाएं जिसमें 30 जून, 30 सितंबर और 30 नवंबर तक कर्ज लेने वाले सभी किसानों का ब्यौरा हो। बताया जा रहा है कि यह प्रस्ताव कर्ज लेने वाले किसानों की कुल संख्या जानने और सबकी कर्ज माफी पर विचार करने के लिए बनवाए जा रहे हैं। साथ ही सीएम ने निर्देश दिए कि समय से कर्ज चुकाने वाले किसानों को प्रोत्साहन राशि दिए जाने का प्रस्ताव भी तैयार किया जाए। यह प्रस्ताव 5 जनवरी को होने वाली अगली बैठक में रखा जाएगा और 6 जनवरी को होने वाली विधायक दल की बैठक में विचार किया जाएगा।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->