INDIAN INSURANCE बाजार में आया नए तरह का यूलिप प्लान | BUSINESS NEWS

Advertisement

INDIAN INSURANCE बाजार में आया नए तरह का यूलिप प्लान | BUSINESS NEWS


नई दिल्ली। फ्यूचर जनराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ((FUTURE GENERALI INDIA LIFE AND GENERAL INSURANCE COMPANY LIMITED)) ने प्रत्येक प्रीमियम पर पालिसी धारक को अतिरिक्त यूनिट आवंटन की गारंटी के साथ एक नयी तरह की यूलिप (Insurance-linked insurance plan ) योजना पेश करने की घोषणा की है। 

कंपनी को उम्मीद है कि फ्यूचर जनराली बिग ड्रीम्स इंश्योरेंस प्लान (Future Generale Big Dreams Insurance plan ) नाम से पेश इस योजना में प्रत्येक प्रीमियम के साथ अतिरिक्त (यूनिट) आवंटन से पालिसीधारक लंबे समय तक जुड़े रहने को प्रोत्साहित होंगे। बता दें कि इससे पहले बीमा बाजार में लोगों को 'ULIP Plan' के नाम पर काफी अप्रत्याशित अनुभवों से गुजरना पड़ा है। ऐसी हालात में एक और नया यूलिप प्लान क्या लोगों को आकर्षित कर पाएगा। 

फ्यूचर जनराली की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस योजना में ग्राहकों को तीन विकल्प दिए जा रहे हैं जिसमें बीमा के साथ साथ निवेश से सम्पति सृजित करने का विकल्प (Wealth Creation), सेवानिवृत्ति की दृष्टि से सुरक्षा कोष बनाने जैसी योजना ( Retire smart )और बच्चों की शिक्षा और परिवार की सुख सुविधा के लिए पूंजी बचाने की योजना के रूप में अपनाने का विकल्प ( Dream Protect ) शामिल है। इस योजना में निवेशकों ( Investors ) को TAX छूट का भी लाभ होगा।