NEXXT CREDIT CARD में स्पेशल क्या है, कहां अप्लाई करें | BUSINESS NEWS

29 November 2018

नई दिल्ली। अभी तक आपने मैगस्ट्र‍िप और EMV Chip Debit Card के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने बैटरी से चलने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में सुना है?  इंडसइंड बैंक( IndusInd Bank) ने ये पहला अनोखा क्र‍ेडिट कार्ड लाया है। 

इंडसइंड बैंक का नेक्स्ट क्रेडिट कार्ड बैटरी से चलने वाला देश का पहला क्रेडिट कार्ड है। अगर आपके पास ये कार्ड होगा, तो आपको ईएमआई पर सामान खरीदने के लिए कस्टमर केयर को फोन नहीं करना होगा। आप जब चाहें, तब ईएमआई पर शॉपिंग कर सकते हैं। जब चाहें, तब अपने रिवॉर्ड प्वाइंट्स खर्च कर सकते हैं। ये सब आप इस कार्ड के जरिये ही कर सकेंगे।

दरअसल मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बने इस क्रेडिट कार्ड में कुछ बटन लगे हुए हैं। इसमें तीन प्रमुख बटन हैं। 
एक- 'EMI से भरें', 
दूसरा- 'Rewards Points खर्च करें', 
तीसरा- 'Credit Card से भरें'

इसका मतलब यह है कि जब भी आप शॉपिंग करते हैं, उसके बाद आप ईएमआई के जरिये भुगतान करना चाहते हैं। रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को यूज करना चाहते हैं या फिर आप क्रेडिट कार्ड से सीधे खर्च करना चाहते हैं। आप जो विकल्प इस्तेमाल करना चाहते हैं, उसके सामने वाले बटन पर प्रेस करना है। बटन दबाते ही हल्की सी लाइट जलेगी।

अगर आप ईएमआई पर कोई सामान लेने की योजना बनाते हैं, तो इसके लिए जैसे ही आप ईएमआई वाले बटन पर प्रेस करेंगे। उसके करीब ही आपको 3, 6, 12, और 24 महीने की किश्तों में अपने भुगतान को बदलने का मौका मिलेगा।

कैसे अप्लाई करें / How to apply:

इसमें आपको हर क्रेडिट कार्ड की तरह ही अलग-अलग सुविधाएं मिलती हैं। इसमें आपको फ्यूल सरचार्ज वेवर, ऑटो अस‍िस्ट समेत कई फीचर मिलते हैं। इस कार्ड के बारे में आप और जानकारी लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आप इंडसइंड की वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं। 

Credit Cards  के लिए टोलफ्री नंबर 1860 267 7777 पर कॉल कर सकते हैं। 

बैंक की डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->