SBI ने ATM को लेकर लिया बड़ा फैसला | NATIONAL NEWS

NEW DELHI: एटीएम से पैसा निकालने को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बड़ा फैसला लिया है, जिसमें ट्रांजेक्शन की सीमा घटा दी गई है। बैंक ने निर्णय लिया है कि अब एक दिन के अंदर सिर्फ 20 हजार रुपये ही निकाले जा सकेंगे। बैंक ने कहा है कि धोखाधड़ी की शिकायतों के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि अब तक एसबीआई के एटीएम से एक दिन में 40 हजार रुपये के ट्रांजेक्शन की व्यवस्था थी, लेकिन बैंक के नए नियम के बाद यह घटकर 20 हजार ही रह जाएगी। यह नया नियम इसी साल 31 अक्टूबर से लागू हो जाएगा।

बैंक ने इस संबंध में सभी शाखाओं को लिखित आदेश भेज दिया है। बैंक ने अपने आदेश में कहा है कि 'ATM ट्रांजेक्शन में धोखाधड़ी की शिकायतें बढ़ रही हैं, जिसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। साथ ही डिजिटल यानी कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से भी पैसा निकालने की लिमिट घटाने का निर्णय लिया गया है। 'Classic' और 'Maestro' पर प्लेटफॉर्म पर जारी डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन की सीमा को ही घटाया गया है।'

बता दें कि एटीएम निकासी को लेकर पिछले कुछ वक्त में काफी नियम बदले गए हैं. दूसरे बैंक के एटीएम से ट्रांजेक्शन की लिमिट भी तय कर दी गई है। वहीं, मोदी सरकार ने जब नोटबंदी का फैसला सुनाया था। उसके बाद सरकार की तरफ से डिजिटल ट्रांजेक्शन का रास्ता अपनाने की अपील भी की गई और इस पर जोर भी दिया गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !