गुजराती NARENDRA MODI बनारस छोड़ो: हिंसा के खिलाफ पोस्टर लगाए | POLITICAL NEWS

उत्तर प्रदेश। गुजरात में बढ़ रहे उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद देश की सियासत गर्मा गई है। उत्तर प्रदेश में इसे लेकर विरोध तेज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें 'गुजराती नरेंद्र मोदी बनारस छोड़ो' लिखा गया है। ये पोस्टर यूपी-बिहार एकता मंच के द्वारा लगाए गए हैं। वाराणसी में लगाए गए पोस्टर को चेतावनी के तौर पर लगाया गया है। इन पोस्टरों में गुजरात महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों पर रहे हिंसा के खिलाफ कड़ा विरोध जताया गया है। यूपी-बिहार एकता मंच द्वारा लगाए गए पोस्टर में चेतावनी- 'बनारस में निवास कर रहे समस्त गुजरातियों और महाराष्ट्र के लोगों से अपील है कि एक सप्ताह के अंदर बनारस छोड़कर चले जाएं, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।'

आपको बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद गैर-गुजरातियों पर कथित तौर पर हमले हुए हैं। इसमें बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जिसके चलते बाहरी लोग गुजरात छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं।

पीड़ित परिवार गुजरात के ठाकोर समुदाय से ताल्लुक रखता है। यही वजह है कि हिंसा में ठाकोर समुदाय का नाम सामने आया है। हिंसा फैलाने के आरोप में तीन सौ लोगों से अधिक गिरफ्तार हो चुके हैं। एक अनुमान के मुताबिक अब तक दूसरे राज्यों के करीब 20 हजार लोग गुजरात से पलायन कर चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !